Sports

खेल डैस्क  : भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर का मानना ​​है कि दलीप ट्रॉफी के लिए विराट कोहली और रोहित शर्मा को नहीं चुनने का फैसला एक बार अच्छा नहीं था। मांजरेकर का मानना ​​है कि अगर स्टार जोड़ी ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में कुछ लाल गेंद वाला क्रिकेट खेला होता, तो उनके लिए चीजें अलग हो सकती थीं। चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में भारत ने बांग्लादेश को 280 रनों से हरा दिया। मैच में रोहित और कोहली बड़ा स्कोर नहीं बना पाए। रोहित ने 6 और पांच का स्कोर बनाया तो कोहली ने 6 और 17 रन।

 

Virat Rohit, Domestic cricket, Sanjay Manjrekar, Rohit sharma, cricket news, विराट रोहित, घरेलू क्रिकेट, संजय मांजरेकर, रोहित शर्मा, क्रिकेट समाचार

 

बहरहाल, मांजरेकर ने कहा कि दलीप ट्रॉफी के लिए रोहित और कोहली को नहीं चुनने के फैसले के कारण एक चाल चूक गई। उन्होंने कहा कि मैं चिंतित नहीं हूं, लेकिन मुझे यकीन है कि किसी ने इस तथ्य पर ध्यान दिया होगा कि अगर उन्होंने कुछ रेड-बॉल क्रिकेट खेला होता तो वे बेहतर होते। उन्हें दलीप ट्रॉफी में चुनने का विकल्प था। इसलिए एक है कुछ खिलाड़ियों के साथ अलग व्यवहार करने के बारे में सावधान रहना और वही करना जो भारतीय क्रिकेट और खिलाड़ी के लिए सबसे अच्छा हो। विराट और रोहित का (दलीप ट्रॉफी) नहीं खेलना भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं था, न ही यह दोनों खिलाड़ियों के लिए अच्छा था। अगर उन्होंने दलीप ट्रॉफी खेली होती और लाल गेंद वाले क्रिकेट में कुछ समय बिताया होता, तो चीजें अलग होतीं।

 

Virat Rohit, Domestic cricket, Sanjay Manjrekar, Rohit sharma, cricket news, विराट रोहित, घरेलू क्रिकेट, संजय मांजरेकर, रोहित शर्मा, क्रिकेट समाचार

 

मांजरेकर ने भारतीय क्रिकेट में कुछ खिलाड़ियों को उनके कद के आधार पर तरजीह दिए जाने पर सवाल उठाया, वहीं 59 वर्षीय मांजरेकर ने रन बनाने के लिए कोहली और रोहित दोनों का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि उनके पास श्रृंखला में बाद में वापसी करने के लिए क्लास और अनुभव है और मुझे नहीं लगता कि वे इस कारण से फॉर्म में हैं। यह दोनों स्टार अब 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में एक्शन में दिखेंगे।


मौजूदा विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) चक्र में रोहित ने 18 पारियों में 41.82 के औसत से 3 शतक और इतने ही अर्धशतकों के साथ 711 रन बनाए हैं। जहां तक ​​कोहली की बात है तो उनके नाम 8 पारियों में 49 की औसत से 392 रन हैं, जिसमें एक सौ और दो अर्द्धशतक शामिल हैं।