Sports

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय बांगड़ ने कहा कि विराट कोहली जल्द ही मौजूदा टी20 विश्व कप में अपने कम स्कोर का सिलसिला खत्म कर देंगे। टीम इंडिया न्यूयॉर्क से फ्लोरिडा पहुंच चुकी है। न्यूयॉर्क में टीम इंडिया ने ग्रुप चरण के तीन मैच खेले जिसमें जीत हासिल की लेकिन कोहली नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में क्रमशः 1, 4 और 0 रन ही बना पाए। कोहली विश्व कप के पिछले संस्करण में 296 रन के साथ लीडिंग स्कोरर थे। लेकिन इस बार कोहली उछाल भरी पिचों पर खेलने में असफल रहे हैं। अब टीम इंडिया शनिवार को फ्लोरिडा के लॉडरहिल में अपने अंतिम ग्रुप चरण मुकाबले में कनाडा से भिड़ने के लिए तैयार है।

बांगड़ ने एक शो के दौरान कहा कि वह बस आने ही वाला है। वह एक ऐसा खिलाड़ी है जिसने विश्व कप प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है और जैसे ही टूर्नामेंट अगले चरण में जाएगा, रन आने शुरू हो जाएंगे। हां, मैं मानता हूं कि विराट कोहली ने न्यूयॉर्क लेग में रन नहीं बनाए हैं, लेकिन अन्य कोई भी बल्लेबाज इस ट्रैक पर बहुत अधिक रन बनाने में कामयाब नहीं हुआ है। यह एक मुश्किल सतह है।

 

New York, Virat Kohli, Sanjay Bangar, cricket news, sports, T20 world cup 2024, Team india, न्यूयॉर्क, विराट कोहली, संजय बांगर, क्रिकेट समाचार, खेल, टी20 विश्व कप 2024, टीम इंडिया


टीम इंडिया को यूएसए के खिलाफ पिछले मुकाबले में थोड़ा संघर्ष करना पड़ा था। लेकिन इस दौरान भारतीय गेंदबाजों ने टीम को मैच जितवाए थे। बांगड़ ने गेंदबाजी में भारत के हरफनमौला प्रयास की भी सराहना की जिससे उन्हें चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 119 रन के सामान्य स्कोर का भी पीछा करने में मदद मिली। उन्होंने कहा कि जाहिर है, हर कोई या सभी गेंदबाज अपनी भूमिका निभाना चाहते हैं। सभी गेंदबाज अपना काम कर रहे हैं जो अंततः टीम को फायदा देता है। मैं वास्तव में नहीं जानना चाहता हूं कि यहां नंबर एक कौन है, नंबर दो कौन है। यह भारतीय टीम के लिए अच्छा संकेत है कि सभी गेंदबाज एक साथ आ रहे हैं और प्रदर्शन कर रहे हैं।

बांगड़ ने सूर्यकुमार की तारीफ करते हुए कहा कि जिस तरह उसने लक्ष्य का पीछा करते समय अपनी बल्लेबाजी के माध्यम से यह सुनिश्चित किया कि वह वास्तव में बहुत अच्छा था। उन्होंने सुनिश्चित किया कि बीच के ओवरों में स्थिरता रहे, जिसमें शुरुआती ओवरों में कुछ विकेट खोने के बाद, उन्होंने ही लक्ष्य का पीछा किया।