Sports

नई दिल्ली : पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली (Basit Ali) ने भविष्यवाणी की है कि दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की आगामी टेस्ट श्रृंखला में कुछ "बड़े शतक" बनाएंगे। इस साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान भारत के लिए खेलने के बाद विराट पहली बार टेस्ट प्रारूप में वापसी करेंगे। वह अपने बेटे अकाय के जन्म के कारण इंग्लैंड के खिलाफ भारत की घरेलू टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाए थे। इसके बाद श्रीलंका में वनडे सीरीज के दौरान वह स्तरीय प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। इसलिए वह वापसी को  लेकर उत्सुक होंगे।

 

Virat Kohli, india vs Bangladesh, india vs New Zealand Test series, basit Ali, cricket news, विराट कोहली, भारत बनाम बांग्लादेश, भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज, बासित अली

 

बहरहाल, बासित का मानना ​​है कि प्रशंसक विराट को बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन अंकों का आंकड़ा छूते हुए देखेंगे। बासित ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि इंग्लैंड श्रृंखला में विराट वहां नहीं थे। उन्होंने श्रीलंका श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। लेकिन बांग्लादेश और न्यूजीलैंड श्रृंखला में आप (विराट के) बड़े शतक देखेंगे। 110 या 115 नहीं, आपको उनकी 200 रन की पारी देखने को मिल सकती है। टी20 विश्व कप में विराट ने 8 मैचों में 151 रन ही बनाए थे। उनकी एकमात्र अच्छी पारी फाइनल में आई थी।

श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम ने वनडे सीरीज 2-0 से गंवा दी थी। इस दौरान विराट स्पिनरों को खेल नहीं पाए। उन्होंने 3 वनडे में 19.33 की औसत से 58 रन ही बनाए। अब वह बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की श्रृंखला के पहले मुकाबले में 19 सितंबर को चेन्नई में उतरेंगे। सीरीज का दूसरा मुकाबला 27 सितंबर को कानपुर में होगा।

 

Virat Kohli, india vs Bangladesh, india vs New Zealand Test series, basit Ali, cricket news, विराट कोहली, भारत बनाम बांग्लादेश, भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज, बासित अली

 

बासित ने पहले टेस्ट के लिए अपनी अंतिम एकादश घोषित की और बांग्लादेश की लाइन-अप में बाएं हाथ के बल्लेबाजों की अच्छी संख्या होने के कारण अक्षर की जगह कुलदीप को चुना।

बासित की प्लेइंग इलेवन
रोहित शर्मा, यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत, रविंद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, बुमराह, मोहम्मद सिराज।