Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली लंदन में अपने बच्चे के जन्म के बाद भारत लौट आए हैं। स्टार बल्लेबाज निजी कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाए थे। कोहली को अपने बेटे अकाय के जन्म के बाद पहली बार मुंबई हवाईअड्डे पर देखा गया। इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीज़न के लिए कोहली के जल्द ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने की उम्मीद है, जहां उनकी टीम 22 मार्च को शुरुआती मैच में चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी। 

35 वर्षीय हाल ही में दूसरी बार पिता बने हैं, व्यक्तिगत कारणों से पांच मैचों की श्रृंखला से बाहर हो गए। वह पिछले कुछ हफ्तों से अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा और बेटी वामिका के साथ लंदन में थे। इस बीच उन्होंने 20 फरवरी को अपने नवजात बेटे की खबर की घोषणा की। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, 'अत्यधिक खुशी और प्यार से भरे दिलों के साथ हम सभी को यह बताते हुए खुशी हो रही है कि 15 फरवरी को, हमने अपने बच्चे अकाय और वामिका के छोटे भाई का इस दुनिया में स्वागत किया! हम इस खूबसूरत समय में आपका आशीर्वाद और शुभकामनाएं चाहते हैं। हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इस समय कृपया हमारी निजता का सम्मान करें। प्यार और आभार। विराट और अनुष्का।' 

बल्लेबाज स्टार को शुरुआत में पहले दो टेस्ट के लिए भारत की टीम में नामित किया गया था, लेकिन उन्होंने शुरुआती मैच से कुछ दिन पहले अपना नाम वापस ले लिया और पूरी श्रृंखला में नहीं खेलने का फैसला किया। कोहली ने आखिरी बार भारत के लिए जनवरी में अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेली थी। इस बीच उनके आरसीबी के वार्षिक 'अनबॉक्स' प्रमोशनल कार्यक्रम में शामिल होने की उम्मीद है जो 19 मार्च को बेंगलुरु में होने वाला है। 

आईपीएल का आगामी सीजन टी20 विश्व कप टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिहाज से कोहली के लिए बेहद महत्वपूर्ण होगा, जो इस कैश-रिच लीग के कुछ दिनों बाद खेला जाएगा। एक रिपोर्ट के अनुसार टी20 विश्व कप में कोहली की जगह तय नहीं हुई है क्योंकि चयनकर्ता कोहली को टी20आई योजना में बनाए रखने के बारे में कुछ सोच रहे हैं।