Sports

खेल डैस्क : आगामी टी-20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) पहुंच चुकी है। टीम इंडिया का पहला जत्था 26 मई को कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में न्यूयॉर्क के लिए रवाना हुआ था। इस दौरान कई बड़े प्लेयर आईपीएल में बिजी होने के कारण साथ नहीं जा पाए थे। इसमें एक बड़ा नाम विराट कोहली का भी था। विराट आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में खेलते हैं जोकि इस सीजन में एलिमिनेटर में पहुंची थी। हालांकि उक्त मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स से उन्हें हार का सामना करना पड़ा। लेकिन मैच के कारण विराट जल्दी न्यूयॉर्क जाने के लिए तैयार नहीं हो पाए। फिलहाल वीरवार शाम विराट को एयरपोर्ट पर देखा गया जहां से वह न्यूयॉर्क के लिए रवाना हो गए। 

 


सोशल मीडिया पर विराट कोहली की एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमें ब्राउन कैप पहने विराट पैपराजी से बात करते हुए दिख रहे हैं। इसके बाद विराट तेजी से एयरपोर्ट के अंदर चले जाते हैं। उम्मीद है कि एक दिन में विराट टीम के साथ जुड़ जाएंगे। हालांकि यह अभी साफ नहीं है कि वह 1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले टीम इंडिया के एकमात्र अभ्यास मैच में खेलेंगे या नहीं। इसके बाद वह 5 जून को न्यूयॉर्क के नवनिर्मित नसाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच के लिए तैयार होंगे। हालांकि इस मैच के लिए वह उपलब्ध होंगे या नहीं, इस पर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

 


कोहली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को बीते दिनों ही जानकारी दी थी कि वह निजी कारणों के चलते न्यूयॉर्क लेट पहुंचेंगे। बीसीसीआई ने उनका अनुरोध स्वीकार कर लिया था। इसके बाद विराट को पत्नी अनुष्का शर्मा और साथियों के साथ मुंबई के एक रेस्टोरेंट में डिनर करते देखा गया था। तब विराट के साथ जहीर खान और उनकी पत्नी सागरिका भी थी।


 

बता दें कि मेन इन ब्लू अपने टी20 विश्व कप 2024 अभियान की शुरुआत 5 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड के खिलाफ करेगा। विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता में से एक, भारत बनाम पाकिस्तान 9 जून को खेला जाएगा। इसके बाद रोहित शर्मा की अगुवाई वाला भारत 12 जून को अमेरिका और 15 जून को कनाडा से भिड़ेगा।

 

भारत की टी20 विश्व कप 2024 टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मो. सिराज।
रिजर्व : शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और अवेश खान।