Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : विराट कोहली ने क्रिस गेल से अगले साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर वापसी करने को कहा। शनिवार 18 मई को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आईपीएल 2024 के मैच में जब आरसीबी और सीएसके के बीच मुकाबला हुआ, तब गेल, स्मृति मंधाना और अनुष्का शर्मा जैसे अन्य बड़े नामों के साथ स्टैंड में मौजूद थे। आरसीबी के प्लेऑफ में पहुंचने के बाद गेल क्रिकेटरों को बधाई देने के लिए उनके ड्रेसिंग रूम में गए। आरसीबी खिलाड़ी यूनिवर्स बॉस को देखकर बहुत खुश हुए। खुशनुमा माहौल में थोड़ा हास्य जोड़ते हुए कोहली ने गेल से इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर आईपीएल में खेलने का अनुरोध किया। 

आरसीबी के सोशल मीडिया हैंडल पर अपलोड किए गए वीडियो में कोहली ने कहा, 'काका, अगले साल वापस आना, अब इम्पैक्ट प्लेयर आ गया है। अब आपको फील्डिंग करने की जरूरत नहीं है। यह आपके लिए ही बनाया गया है।' 

सीएसके के खिलाफ मैच के बाद कोहली मौजूदा टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में शीर्ष पर पहुंच गए। 14 मैचों में 35 वर्षीय गेल ने 37 छक्के लगाए हैं और 64.36 की औसत और 155.60 की स्ट्राइक-रेट से 708 रन बनाकर ऑरेंज कैप धारक भी हैं। हालांकि अगले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद के अभिषेक शर्मा द्वारा उन्हें पछाड़ते हुए पहला स्थान हासिल कर लिया। अभिषेक ने रविवार को मैच में 6 छक्के लगाए और वर्तमान में उनके नाम 13 मैचों में 41 छक्के हैं। 

जहां तक ​​गेल का सवाल है तो उन्होंने आरसीबी में जाने से पहले केकेआर के लिए खेलकर अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने पंजाब किंग्स के लिए कुछ सीजन खेलकर अपने करियर का अंत किया। गेल वर्तमान में टी20 क्रिकेट में आरसीबी के लिए तीसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं जिन्होंने 91 मैचों में 43.29 की औसत और 154.40 की स्ट्राइक-रेट से 5 शतक और 21 अर्धशतक के साथ 3420 रन बनाए हैं। आरसीबी का अगला मुकाबला बुधवार 22 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एलिमिनेटर में संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स से होगा।