Sports

ताकातपुर (ओडिशा) : चेन्नई में आईसीएन (आई कॉम्पीट नेचुरल) नेशनल बॉडीबिल्डिंग चैंपियनशिप में अपने सफल कार्यकाल के बाद विक्रम राउत प्रो कार्ड जीतने वाले ओडिशा के पहले बॉडीबिल्डर बन गए। मयूरभंज जिले के रहने वाले विक्रम ने 26 अगस्त को पुरुषों की बॉडीबिल्डिंग और पुरुषों की फिजिक में दो स्वर्ण पदक और नकद पुरस्कार के साथ एक प्रो कार्ड हासिल करने के लिए देश भर के 400 प्रतिभागियों को पीछे छोड़ दिया।

विक्रम ने कहा कि आई कॉम्पीट नेचुरल भारत में एकमात्र महासंघ है जो प्राकृतिक शरीर सौष्ठव को बढ़ावा देता है। वे ऑस्ट्रेलिया से आते हैं और चेन्नई में एक प्रतियोगिता का आयोजन करते हैं। इसमें लगभग 400 प्रतियोगी थे और मैंने दो स्वर्ण पदक और एक प्रो कार्ड जीता। यह पहला प्रो है कार्ड जो ओडिशा में जीता गया है। 

प्रो कार्ड हासिल करने के बाद, विक्रम को अब एक पेशेवर बॉडीबिल्डर माना जाएगा और वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भाग लेने के लिए भी पात्र है। 28 वर्षीय खिलाड़ी का बचपन से ही स्वर्ण पदक जीतने का सपना था। अपने सपने के करीब जाने के लिए उन्होंने तकतपुर इलाके में लीजेंड नाम से जिम खोला और पिछले 5 से 6 साल तक कड़ी मेहनत की. वह ओडिशा में प्रो कार्ड हासिल करने वाले एकमात्र बॉडीबिल्डर बन गए