Sports

खेल डैस्क : भारतीय क्रिकेट टीम का टी20 विश्व कप 2024 जीतने के बाद देश लौटने पर जोरदार स्वागत हुआ। विंडीज से स्पैशल विमान से उन्हें पहले दिल्ली लाया गया जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ टीम सदस्यों ने नाश्ता किया। इसके बाद शाम को टीम मुंबई पहुंची। जहां से नरीमन प्वाइंट पर बस परेड के साथ टीम इंडिया के सदस्य वानखेड़े स्टेडियम पहुंचे। वहां, बीसीसीआई द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भारतीय खिलाड़ियों ने खूब मस्ती की। इस दौरान कार्यक्रम के संचालक गौरव कपूर ने हल्के फुल्के अंदाज में विराट से पूछा- मैं जसप्रीत बुमराह को ‘राष्ट्रीय धरोहर' घोषित करने के लिए एक याचिका पर हस्ताक्षर करने के बारे में सोच रहा हूं। क्या आप इस पर हस्ताक्षर करेंगे? इस पर कोहली ने तुरंत जवाब दिया- मैं अभी तुरंत इस पर हस्ताक्षर करूंगा। कोहली ने कहा कि बुमराह जैसा खिलाड़ी एक पीढ़ी में पैदा होता हैं और हमें खुशी है कि वह हमारे लिए खेलता है।

 

 

Victory Parade, Jasprit Bumrah, National Heritage, Virat Kohli, Cricket news, Sports

 

जसप्रीत बुमराह के लिए यह जिंदगी में एक बार होने वाला अनुभव था। उन्होंने कहा कि यह मैदान सही में बहुत विशेष है। मैं तब बच्चा था तो यहां आया था और आज मैंने जो देखा, ऐसा पहले कभी नहीं देखा। बुमराह ने कहा कि अपने बेटे को देखकर मैं भावुक हो गया और मेरे पास शब्द नहीं थे। मैंने अपनी पत्नी से कहा कि मैं अपने बेटे को देखना चाहता हूं (मुझे खेलते हुए देखना)। निवर्तमान कोच राहुल द्रविड़ ने भी इसी तरह की भावना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि मुझे दर्शकों का यह प्यार बहुत याद आएगा, आज रात मैंने सड़कों पर जो देखा, उसे कभी नहीं भूलूंगा।

 


वहीं, कप्तान रोहित शर्मा के बारे में विराट ने अहम खुलासा भी किया। कोहली ने कहा कि कोहली ने कहा कि मुझे लगता है कि हमने (रोहित और मैंने) जिम्मेदारी उठाई है और ट्रॉफी यहां (वानखेड़े) वापस लाने से बेहतर कुछ नहीं है। मुझे ब्रेक के दौरान पता लगा कि यह उनका आखिरी मैच था। मैच आधा खत्म हुआ तो मैं समझ गया कि अब अगली पीढ़ी को जिम्मेदारी देने का वक्त आ गया है। 2011 में मैं टीम का सबसे कम उम्र का सदस्य था। तब सचिन तेंदुलकर, हरभजन सिंह और युवराज सिंह को भावुक होते देख मैं समझ नहीं पाए। लेकिन अब हम इसे अच्छी तरह समझ सकते हैं।