Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: न्यूजीलैंड श्रृंखला के लिए भारत के स्टैंड-इन कप्तान, हार्दिक पांड्या ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को एक करारा जवाब दिया, जिन्होंने भारत को सफेद गेंद क्रिकेट में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली टीम कहा था। वॉन की यह टिप्पणी भारत के टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद आई है, जब भारत को मुकाबले में इंग्लैंड से 10 विकेट की करारी हार का सामना कर पड़ा। इसके बाद वॉन ने कहा था,"भारत इतिहास में सफेद गेंद से सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली टीम है। मैं इस बात से हैरान हूं कि वे अपनी प्रतिभा के लिए टी20 क्रिकेट कैसे खेलते हैं। उनके पास खिलाड़ी हैं, लेकिन उनके पास सही प्रक्रिया नहीं है।" 

वॉन के इस बयान पर अब हार्दिक ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा,"जाहिर है जब आप अच्छा नहीं करते हैं, तो लोगों की अपनी राय होगी, जिसका हम सम्मान करते हैं। मैं समझता हूं कि लोगों के अलग-अलग दृष्टिकोण हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होने के नाते, मुझे नहीं लगता कि हमें किसी को कुछ साबित करने की जरूरत है। यह एक खेल है, आप बेहतर होने की कोशिश करते रहते हैं। ऐसी चीजें हैं जिन पर हमें काम करने की जरूरत है, आगे जाकर हम इसमें सुधार करेंगे और इस पर काम करेंगे।"

उन्होंने आगे कहा, "टी20 विश्व कप की निराशा है, लेकिन हम पेशेवर हैं। हमें इससे निपटने की जरूरत है जिस तरह से हम अपनी सफलता का सामना करते हैं और आगे बढ़ते हैं, बेहतर होने और गलतियों को सुधारना चाहते हैं।"

PunjabKesari

 गौर हो कि न्यूजीलैंड के दौरे पर नियमित कप्तान रोहित शर्मा, उपकप्तान केएल राहुल के अलावा विराट कोहली जैसे कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। कई लोगों का मानना ​​है कि भारतीय टीम में बदलाव का दौर शुरू हो चुका है, खासकर खेल के सबसे छोटे प्रारूप में।

नयूजीलैंड दौरे पर टी20 टीम के कप्तान हार्दिक ने कहा,"मुख्य खिलाड़ी यहां नहीं हैं, लेकिन हमारे पास जो प्रतिभा है और जो खिलाड़ी इस दौरे पर यहां हैं, वे डेढ़ दो साल से भारत के लिए खेल रहे हैं, इसलिए उनके पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खुद को अभिव्यक्त करने के लिए पर्याप्त समय है। यह नए लोग, नया गुच्छा, नई ऊर्जा है, इसलिए यह दौरा काफी रोमांचक होने वाला है।"

हार्दिक ने कहा,"अगला टी 20 विश्व कप दो साल में होगा अगर मैं गलत नहीं हूं तो हमारे पास समय है। तब तक काफी क्रिकेट खेली जाएगी, बहुत सारे लोगों के पास पर्याप्त मौके होंगे। रोडमैप अभी शुरू होता है लेकिन यह जल्दी है,कोई भी टिप्पणी करने के लिए)। हम सब बैठेंगे और उन वार्तालापों को शुरू करेंगे। अभी, यह लड़कों को इसका आनंद लेने देने के बारे में है, यह क्रिकेट खेलने के लिए एक सुंदर देश है, हम भविष्य के बारे में बाद में बात करेंगे।"