Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : रॉबिन उथप्पा ने वर्ष 2007 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैचों की श्रृंखला को याद किया और खुलासा किया कि कैसे हर बार एक-दूसरे का सामना करने पर अविश्वसनीय मात्रा में स्लेजिंग चल रही थी। 2007 वह साल था जब भारत ने उद्घाटन टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराया और बाद में एक टी-20 श्रृंखला और 7 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में भाग लिया।  ऐसे ही एक किस्से को याद करते हुए रॉबिन उथप्पा ने कहा उस समय ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन को स्लेज करने के कारण उन्होंने 2-3 सालों तक बात नहीं की थी। 

PunjabKesari

उथप्पा ने कहा, यह सब दक्षिण अफ्रीका में टी20 विश्व कप के क्रंच सेमीफाइनल टाई मैच से शुरू हुआ। एक यूट्यूब शो के दौरान उथप्पा ने कहा, उस समय भारत और ऑस्ट्रेलिया के मैचों में जमकर स्लेजिंग होती थी। उस मैच में एंड्रयू सायमंड्स, मिचेल जॉनसन और ब्रैड हैडिन को गौतम गंभीर और मैंने पलट के जवाब दिए थे। उन्होंने कहा, मेरा सबसे मुश्किल सामना मैथ्यू हेडन से हुआ था। एक व्यक्ति और बल्लेबाज के तौर पर मुझे प्रेरित करने वाले हेडन उस मैच में बैटिंग कर रहे थे। उन्होंने मुझसे कुछ कहा जो मैं बता नहीं सकता। फिर मैंने उन्हें पलटकर जवाब दिया और उन्होंने 2-3 साल तक मुझसे बात नहीं की। 

PunjabKesari

गौर हो कि 2015 में टीम इंडिया के लिए आखिरी इंटरनेशनल मैच खेलने वाले उथप्पा ने भारत के लिए 46 वनडे और 13 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने क्रमशः 249 और 934 रन बनाए। वनडे में उन्होंने सर्वाधिक 86 रन के साथ 6 अर्धशतक और टी20 में हाइएस्ट 50 के साथ एक अर्धशतक लगाया है। 

.
.
.
.
.