Sports

न्यूयार्क : दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच यहां बुधवार रात को पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल मैच में इटली के मातियो बेरेटिनी को हराकर वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गए। शीर्ष वरीयता प्राप्त जोकोविच ने बेरेटिनी को हराने से पहले धीमी शुरुआत की। पहला सेट 5-7 से हारने के बाद वापसी करते हुए उन्होंने बेरेटिनी को 6-2, 6-2, 6-3 से हरा कर सेमीफाइनल में जगह बनाई। 

इसी के साथ वह इतिहास रचने के बेहद करीब पहुंच गए हैं। वह अब इस कैलेंडर-वर्ष में चार ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने से सिफर् दो जीत दूर हैं जो एक ऐसी उपलब्धि है जो पुरुष टेनिस में आधी सदी से अधिक समय बीत जाने तक किसी ने हासिल नहीं की है। उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलियाई टेनिस खिलाड़ी रॉड लेवर ने 1969 सीजन में चारों ग्रैंड स्लैम खिताब जीते थे। 

34 वर्षीय जोकोविच ने मैच जीतने के बाद कहा कि पहला सेट हारने के बाद मैंने इसको भुलाते हुए वापसी की। मैंने दूसरे सेट की शुरुआत से ही दबाव बनाना शुरू कर दिया था। मैंने अपने टेनिस को एक अलग स्तर पर रखा। निश्चित रूप से यह टूर्नामेंट में अब तक खेले गए मेरे सर्वश्रेष्ठ तीन सेट हैं। यह एक बेहतरीन मैच था। कोर्ट और कोर्ट के बाहर बहुत ऊर्जा है। मातियो एक शानदार खिलाड़ी हैं और एक स्थापित टॉप 10 खिलाड़ी हैं। जब भी हम एक-दूसरे के सामने होते हैं तो यह हमेशा एक करीबी लड़ाई होती है। आज रात कुछ अलग नहीं था। 

.
.
.
.
.