Sports

स्पोर्ट्स डैस्क: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने कप्तान विराट कोहली को दूसरा टेस्ट शुरू होने से पहले एक खास सलाह दी है। वहीं स्टार गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी पीजीए चैम्पियनशिप में जीव मिल्खा सिंह को पछाड़ने की तैयारी में हैं। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

कोहली को सचिन की सलाह- कभी संतुष्ट मत होना, नहीं तो बुरा समय हो जाएगा शुरू
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने कप्तान विराट कोहली को दूसरा टेस्ट शुरू होने से पहले खास सलाह दी है। सचिन ने कोहली को सलाह देते हुए कहा कि आप चाहे जितने रन बना लो लेकिन संतुष्ट मत होना क्योंकि जब बल्लेबाज संतुष्ट हो जाता है तो उसका पतन शुरू हो जाता है। 

मिल्खा को पीछे छोड़कर नया राष्ट्रीय रिकाॅर्ड बनाएंगे लाहिड़ी
भारतीय गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी पीजीए चैम्पियनशिप में 15वां मेजर टूर्नामेंट खेलने के साथ जीव मिल्खा सिंह के पिछले भारतीय रिकार्ड को पीछे छोड़ देंगे जो 14 मेजर खेल चुके हैं। लाहिड़ी के युवा साथी शुभंकर शर्मा इस साल अभी तक आकर्षण का केंद्र रहे हैं और वह भी इस प्रतियोगिता में भाग लेंगे।     
Sports

गूगल ने मनाया दिलीप सरदेसाई का B,day, इन्हीं की बदाैलत भारत ने सीखा था विदेश में जीतना
दिलीप सरदेसाई। यह उस क्रिकेटर का नाम है, जिसने भारत को विदेश में जीतना सिखाया था। सरदेसाई की आज 78वीं जयंती है। उनका जन्म 8 अगस्त 1940 को हुआ था, लेकिन इस महान खिलाड़ी ने 7 जुलाई 2007 को दुनिया को अलविदा कह दिया था। आज उनकी जयंती पर गूगल ने अलग अंदाज में डूडल बनाया है। गूगल द्वारा बनाए गए डूडल में सरदेसाई बैट से बॉल को मारते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

BCCI की इस तस्वीर में सबसे आगे खड़ी अनुष्का को देख फैंस का फूटा गुस्सा
भारत और इंग्लैंड के बीच लाॅर्ड्स में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए कोहली एंड कंपनी लंदन पहुंच चुकी है। लंदन में भारतीय उच्चायोग ने टीम को डिनर पर आमंत्रित किया। इस खूबसूरत पल की तस्वीर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की, लेकिन इस तस्वीर को देखकर सोशल मीडिया पर फैंस का गुस्सा फूट पड़ा और खूब खरी-खोटी सुना दी।

Video: प्रेग्नेंसी में सानिया ने टेनिस खेलकर पेश की नई मिसाल
भारतीय महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्ज़ा का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जो खूब सुर्खियां बटोर रहा है। इस वीडियो में प्रेग्रनेंट सानिया अपनी छोटी बहन अनम मिर्ज़ा के साथ टेनिस के कोर्ट में खेलती नज़र आ रही हैं। अनम मिर्जा ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, 'जल्द ही मां बनने वाली सानिया से कुछ गेंदों को हिट करवा रही हूं।
Sports

क्रिकेटर से हाॅकी प्लेयर बनीं इस महिला खिलाडी़ ने टीम को दिलाया हॉकी विश्व कप में 'सिल्वर'
आयरलैंड की एलीना टाइस मात्र 13 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाली सबसे युवा खिलाड़ियों में से एक बनी थीं और अब उन्होंने 20 साल की उम्र में महिला हॉकी विश्व कप का रजत पदक अपने नाम कर लिया है। एलीना 13 साल की उम्र में आयरलैंड की महिला क्रिकेट टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय मैदान में उतरी थीं। 

2nd Test: क्या 2014 के शेर 'लार्ड्स' में भारत को दिला पाएंगे जीत, जानें क्या कहते हैं आंकड़े
पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय क्रिकेट टीम कल यानी 9 अक्तूबूर को इंग्लैंड के खिलाफ लार्ड्स में पुरानी यादें ताजा करने उतरेगी। यह वही मैदान है, जहां भारत ने 2014 में इंग्लैंड पर 95 रनों से जीत दर्ज की थी। यह भारत की 28 साल बाद इस मैदान पर जीत रही थी। इससे पहले 1886 में 5 विकेट से भारत जीता था। विराट सेना जब इंग्लैंड के खिलाफ उतरेगी तो उनका उद्देश्य फिर से लार्ड्स में इतिहास दोहराने की होगी।

T-20 में नहीं दिखेगें बूम-बूम अफरीदी के छक्के, ट्विटर पर किया बड़ा ऐलान
अगर आप पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी के बहुत बड़े फैन हैं तो आपके लिए बुरी खबर सामने आई है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अफरीदी ने अन्य देशों में होने वाली टी20 लीग में खेलने का फैसला कायम रखा। लेकिन अब फैंस को टी20 में भी बूम-बूम अफरीदी के छक्के देखने को नहीं मिलेंगे। 
Sports

मीराबाई चानू ने एशियाई खेलों से अपना नाम वापिस लिया
पूर्व विश्व और राष्ट्रमंडल खेलों की चैंपियन महिला भारोत्तोलक साइखोम मीराबाई चानू ने 18 अगस्त से शुरू होने जा रहे एशियाई खेलों से अपना नाम वापिस ले लिया है जो भारतीय पदक उम्मीदों के लिए बड़ा झटका है। मीराबाई ने इस फैसले के पीछे अपनी पीठ में दर्द का हवाला दिया है और इसके लिए भारतीय भारोत्तोलक संघ को पत्र लिखकर टूर्नामेंट से हटने का अनुरोध किया है। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कम की सैलरी तो इस खिलाड़ी ने की संन्यास की घोषणा
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) द्वारा हाल ही में केंद्रीय अनुबंध में लिस्ट ए से लिस्ट बी में आए हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद हफीज ने बोर्ड के इस फैसले से निराशा जताई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इसी कारण हफीज क्रिकेट से संन्यास लेने के बारे में सोच रहे हैं। लिस्ट ए के खिलाड़ियों को सबसे ज्यादा सैलरी दी जाती है, जबकि लिस्ट डी के खिलाड़ियों को सबसे कम। साथ ही एक नई श्रेणी 'ई' को जोड़ा गया है।