Sports

टोरंटो,कनाडा ( निकलेश जैन ) फीडे कैंडिडैट शतरंज में अब दूसरे दौर के मुक़ाबले शुरू हो गए है । 14 राउंड के टूर्नामेंट में आज आठवाँ राउंड खेला गया जिसमें दो मुकाबलों के परिणाम निकले जबकि दो मुक़ाबले बेनतीजा रहे । भारत के नजरिए से सबसे बड़ा परिणाम हासिल किया डी गुकेश नें , उन्होने काले मोहरो से इटेलिअन ओपनिंग में हमवतन विदित गुजराती को एक बेहतरीन मुक़ाबले में 39 चालों में पराजित करते हुए जीत दर्ज की । इस जीत के साथ ही अब गुकेश 5 अंको के साथ एक बार फिर से सयुंक्त बढ़त पर आ गए है क्यूंकी उनसे आधा अंक आगे चल रहे रूस के यान नेपोमनिशी को अजर बैजान के निजत अबासोव नें ड्रॉ पर रोक लिया और अब नेपोमनिशी और गुकेश दोनों पाँच अंको के साथ सबसे आगे चल रहे है ।

एक अन्य बड़े मुक़ाबले में यूएसए के हिकारु नाकामुरा नें हमवतन और टॉप सीड फबियानों करूआना को पराजित करते हुए बड़ा परिणाम हासिल किया जबकि भारत के आर प्रज्ञानन्दा और फ्रांस के अलीरेजा फिरौजा के बीच बाजी बेनतीजा रही ।

इस प्रकार आठ राउंड के बाद गुकेश, नेपोमनिशी 5 अंक , प्रज्ञानन्दा , नाकामुरा 4.5 अंक , करूआना 4 अंक , विदित 3.5 अंक , अलीरेजा 3 अंक और अबासोव 2.5 अंक बनाकर खेल रहे है ।