Sports

नई दिल्लीः पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) द्वारा हाल ही में केंद्रीय अनुबंध में लिस्ट ए से लिस्ट बी में आए हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद हफीज ने बोर्ड के इस फैसले से निराशा जताई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इसी कारण हफीज क्रिकेट से संन्यास लेने के बारे में सोच रहे हैं। लिस्ट ए के खिलाड़ियों को सबसे ज्यादा सैलरी दी जाती है, जबकि लिस्ट डी के खिलाड़ियों को सबसे कम। साथ ही एक नई श्रेणी 'ई' को जोड़ा गया है। इस श्रेणी में उन खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा, जो घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

PunjabKesari

जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलने से किया था मना
जिम्‍बाब्‍वे दौरे पर हफीज को कोच मिकी आर्थर ने पहले चार मैचों में प्‍लेइंग इलेवन का सदस्‍य नहीं बनाया था। जिसके बाद उन्‍होंने सीरीज के पांचवे वनडे मैच से खुद ही अपना नाम वापस ले लिया था। पाकिस्‍तान के लिए 200 वनडे मैच खेल चुके हफीज बोर्ड के निर्णय को पक्षपातपूर्ण मानते हुए क्रिकेट से संन्‍यास लेने पर विचार कर रहे हैं। हफीज लगातार पीसीबी की शीर्ष श्रेणी में बने हुए थे लेकिन सोमवार को जारी नए अनुबंध में उनके स्थान पर बाबर आजम को जगह दी गई है जिससे वह काफी निराश हैं। 

PunjabKesari

मीडिया के ओर से बताया गया है कि हफीज पीसीबी के निर्णय से खफा होकर उनके साथ केंद्रीय अनुबंध नहीं करेंगे। पीसीबी में खिलाड़ियों को ए से लेकर डी तक चार श्रेणियों में बांटा हुआ है। मंगलवार को पीसीबी की तरफ से खिलाड़ियों के लिस्‍ट में बदलाव की जानकारी दी गई। बोर्ड ने अगले तीन साल के लिए सभी चार श्रेणियों में सैलरी को 25 से 30 साल तक बढ़ाने का भी निर्णय लिया है। इसके अलावा पाकिस्‍तान के खिलाड़ियों की मैच फीस को भी 20 प्रतिशत तक बढ़ा दिया गया है।

PunjabKesari

PCB द्वारा जारी की गई केंद्रीय अनुबंध सूचीः

लिस्ट ए- अजहर अली, शोएब मलिक, सरफराज अहमद, यासीर शाह, बाबर आज़म, मोहम्मद अमी

लिस्ट बी- मोहम्मद हफीज, फहीम अशरफ, असद शफीक, हसन अली, फखार जामन, शदाब खान

लिस्ट सी- मोहम्मद अब्बास, वहाब रियाज, जुनैद खान, हरिस सोहेल, इमाम-उल-हक, मोहम्मद नवाज, उस्मान खान, शान मसूद, इमाद वसीम

लिस्ट डी- रुममान राय, असिफ अली, राहत अली, उस्मान सलाहुद्दीन, हुसैन तलत

लिस्ट ई- बिलाल असिफ, साद अली, मोहम्मद रिजवान, शाहीन अफरीदी, साहिबजादा फरहान, उमाद असिफ, मीर हमज़ा 

.
.
.
.
.