IPL 2019
Sports

स्पोर्ट्स डैस्क: इंग्लैंड के ओपनर एलिस्टर कुक ने अपने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच के दाैरान शतकीय पारी खेलकर क्रिकेट जगत में सुर्खियां बटोंरी। जाते-जाते कुक ने कई रिकाॅर्ड्स ध्वस्त किए तो कई बनाए। वहीं नोवाक जोकोविच ने जुआन मार्तिन देल पोत्रो को हराकर तीसरा अमेरिकी ओपन खिताब अपने नाम किया।  पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

जोकोविच ने जीता US ओपन का खिताब, सम्प्रास के 14वें ग्रैंडस्लैम की बराबरी की
नोवाक जोकोविच ने जुआन मार्तिन देल पोत्रो को हराकर तीसरा अमेरिकी ओपन खिताब जीत लिया और पीट सम्प्रास के 14 ग्रैंडस्लैम खिताब की भी बराबरी कर ली। आठवीं बार अमेरिकी ओपन फाइनल खेलने वाले जोकोविच ने 6.3, 7.65, 6.3 से जीत दर्ज की। 

विदाई मैच में कुक ने बना डाले कई रिकाॅर्ड्स, आइए डालें एक नजर
जिस मैदान पर क्रिकेट के महानतम बल्लेबाज डान ब्रैडमैन 1948 में अपनी अंतिम टेस्ट पारी में खाता खोले बिना ईरिक होलीज की गुगली के शिकार हो गए थे, ओवल के उसी मैदान पर इंग्लैंड के एलिस्टेयर कुक ने अपनी अंतिम टेस्ट पारी को शतक लगाकर यादगार बना दिया। 
Top Stories

सिंधू की नजरें जीत पर, साइना और प्रणीत ने नाम लिया वापिस
एशियाई खेलों की रजत पदक विजेता भारतीय बैडमिंटन स्टार पी वी सिंधू कल से यहां शुरू हो रहे जापान ओपन में फाइनल हारने का अपना सिलसिला खत्म करने के इरादे से उतरेगी । सिंधू ने इस साल सभी बड़े टूर्नामेंटों में रजत पदक जीता जिनमें राष्ट्रमंडल खेल, विश्व चैम्पियनशिप और एशियाई खेल शामिल है । 

BCCI से कोच शास्त्री आैर कोहली को मिले करोड़ों रूपए, बाकी क्रिकेटर्स भी हुए मालामाल
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री, कप्तान विराट कोहली समेत राष्ट्रीय टीम के अन्य खिलाड़ियों को किए गए भुगतान की सूची जारी की है। इस भुगतान में खिलाड़ियों को केन्द्रीय अनुबंध के तहत मिलने वाली राशि के अलावा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग की पुरस्कार राशि भी शामिल है। 
Sports

मैच खेलने से पहले विहारी की फोन पर हुई थी द्रविड़ से खास बात
टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण से पहले काफी बेचैन रहे हनुमा विहारी ने कहा कि राहुल द्रविड़ से फोन पर बात करके उन्हें राहत मिली और वह इंग्लैंड के खिलाफ अर्धशतक बनाकर भारत को संकट से निकाल सके । विहारी ने 56 रन बनाए और रविंद्र जडेजा (नाबाद 86) के साथ 77 रन की साझेदारी की । भारत ने पहली पारी में 292 रन बनाए जबकि इंग्लैंड को कल तीसरे दिन 154 रन की बढत हासिल थी ।           

सिंधू को जेबीएल की स्पोट्स इयरफोन की नई ब्रांड एंबेसेडर नियुक्त किया
ओलंपिक एवं एशियाई खेलों की रजत पदक विजेता शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू को भारत में जेबीएल की स्पोट्स इयरफ़ोन की नई श्रृंखला के लिए ब्रांड एंबेसेडर नियुक्त किया गया है। कंपनी ने एथलीटों की पसंदीदा खेल गतिविधियों के अनुरूप सुविधाओं को ध्यान में रखते इस सीरीज को तैयार किया है।
Other Games 

रिव्यू लेने के मामले में कोहली से कई गुणा बेहतर हैं धोनी
इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम का हालिया प्रदर्शन देखकर हर कोई कप्तान विराट कोहली की आलोचना कर रहा है। अंतिम 11 के चयन और खिलाड़‍ियों को पर्याप्‍त मौके दिए बिना बाहर करने को लेकर कई पूर्व क्रिकेटर उनकी आलोचना कर रहे हैं। टीम की कमान संभालते हुए उन्होंने 38 मैचों में कभी भी लगातार दो मैच में एक टीम नहीं खिलाई, लेकिन यह सिलसिला इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान टूटा। अब उनकी कप्तानी पर एक और सवाल खड़ा हो रहा है।

Video: बुमराह की बैटिंग देख सब हैरान, अंग्रेज भी बजाने लगे तालियां
भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे ओवल में पांचवे और आखिरी टेस्ट के दाैरान सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया। इंग्लैंड की पहली पारी के 332 रनों के बाद भारत की पहली पारी भी लड़खड़ाती दिखी। हालांकि हनुमा विहारी(56) आैर रविंद्र जडेजा(86) के अर्धशतक की बदाैलत भारत 292 रन बनाने में कामयाब रहा। 
Sports

जडेजा का खौफ, इंग्लैंड का कोच बोला- शुक्र है वह आखिरी टेस्ट खेला
इंग्लैंड के सहायक कोच पाॅल फारब्रास ने कहा कि भारत का रविंद्र जडेजा बेहतरीन क्रिकेटर है और उन्हें खुशी है कि वह सिर्फ पांचवां और आखिरी टेस्ट खेला। जडेजा ने आठवें नंबर पर उतरकर नौवां अर्धशतक जमाते हुए भारत को पहली पारी में छह विकेट पर 160 रन से 292 रन तक पहुंचाया।

चार देशों के अंडर-19 टूर्नामेंट में भारत की फ्रांस के हाथों हार
भारतीय अंडर 19 फुटबाल टीम मौकों का फायदा नहीं उठा सकी और क्रोएशिया में चल रहे चार देशों के टूर्नामेंट में उसे फ्रांस की अंडर 19 टीम ने 2 . 0 से हरा दिया । भारतीय गोलकीपर प्रभसुखन गिल ने आठवें मिनट में फ्रांस की कोशिश को नाकाम कर दिया लेकिन 18वें मिनट में फ्रांसीसी टीम ने बढत बना ली ।    

.
.
.
.
.