IPL 2019
Sports

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे ओवल में पांचवे और आखिरी टेस्ट के दाैरान सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया। इंग्लैंड की पहली पारी के 332 रनों के बाद भारत की पहली पारी भी लड़खड़ाती दिखी। हालांकि हनुमा विहारी(56) आैर रविंद्र जडेजा(86) के अर्धशतक की बदाैलत भारत 292 रन बनाने में कामयाब रहा। जहां इन दोनों खिलाड़ियों ने टीम को अच्छे स्कोर तक लेने में हिम्मत दिखाई तो वहीं 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए बुमराह ने भी अपनी बैटिंग से सबको हैरान कर दिया। उन्होंने बिना कोई रन बनाए 14 गेंदें खेलीं, लेकिन इस दाैरान इंग्लैंड के खिलाड़ी आैर स्टेडियम में माैजूद अंग्रेज दर्शक भी तालियां बजाने में मजबूर हो गए। 

डिफैंस से किया सबको हैरान
बल्लेबाजी के दौरान उन्हें तेज आक्रमण को ऐसे खेला कि वो खुद एक पेशेवर बल्लेबाज हो। उन्होंने इंग्लिश तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के आक्रमण का भी सामने किया। ब्रॉड की सीधी स्टंप पर आती गेंदों को उन्होंने किसी उम्दा बल्लेबाज की तरह खेला। बुमराह की इस छोटी सी बैटिंग का वी़डियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वहीं फैंस उन्हें अजिंक्या रहाणे, शिखर धवन आैर हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ियों से बेहतर खिलाड़ी मान रहे हैं। 

बुमराह ने आखिरी विकेट के लिए जडेजा के साथ 32 रनों की साझेदारी की। बुमराह 95वें ओवर की अंतिम गेंद पर रन आउट हुए, जिससे जडेजा शतक बनाने से चूक गए। लेकिन बुमराह ने अपनी बल्ले से सबका दिल जीत लिया। वह गेंद को रोकने के बाद खुद भी हंसते नजर आए। वहीं कमेंटेटर भी कहते हैं- सोलिड डिफेंड। 
 

.
.
.
.
.