Sports

मुंबई : आगामी आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए प्रत्याशा बढ़ने के साथ, क्रिकेट विशेषज्ञ और पूर्व खिलाड़ी टूर्नामेंट के लिए अपनी अंतर्दृष्टि और अपेक्षाएं साझा कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी और भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने प्रतियोगिता में भारत की संभावनाओं पर बहुमूल्य दृष्टिकोण प्रदान किए। उनकी चर्चाएँ प्रमुख खिलाड़ियों के महत्व, चयनकर्ताओं के निर्णयों और भारत के सामने आने वाली चुनौतियों के इर्द-गिर्द घूमती रहीं।


ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी ने कहा कि मुझे लगता है कि यह बहुत कुछ बुमराह की फिटनेस और लंबी उम्र पर निर्भर करता है। मुझे लगता है कि वह भारत के लिए एक महत्वपूर्ण हैं क्योंकि उनके पास उच्च गुणवत्ता और प्रभाव हैं। उन्होंने कहा कि मैं देख रहा हूं कि यह मूल रूप से एक कठिन विश्व कप होने जा रहा है। यहां सभी टीमें अपने गेंदबाजों को फिट रखना सुनिश्चित करें। यह एक लंबा अभियान है, लेकिन भारत के पास निश्चित रूप से विविधता है।

 

Tom Moody, Team India, cricket World Cup, Jasprit Bumrah, Mohammad shami, cricket news, sports, टॉम मूडी, टीम इंडिया, क्रिकेट विश्व कप, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, क्रिकेट समाचार, खेल

 

मूडी ने कहा कि टीम इंडिया के प्रमुख खिलाड़ी फिट हैं, खासकर उनके गेंदबाज। मैं भारत को सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करते हुए देख रहा हूं, लेकिन सेमीफाइनल के बाद भारत को चुनौती मिलेगी। 

इसी बीच पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने कहा कि कुछ टीमों की एक झलक मिल गई है। यह आसान नहीं होने वाला है, लेकिन हां, यह विश्व कप जीतने के लिए काफी अच्छी टीम है। मांजरेकर बोले- हां, मुझे लगता है कि उनके पास एक ऐसी टीम है जो विश्व कप जीतने के लिए काफी अच्छी है। मुझे लगता है कि घरेलू मैदान का फायदा भारत के लिए बड़ा होगा, लेकिन मैं उस बिंदु को फिटनेस के आसपास लाता हूं।

 

वहीं, मूडी ने कहा कि बुमराह और शमी की फिटनेस मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि वे दोनों उच्च गुणवत्ता वाले नए गेंद गेंदबाज हैं। भारत ने मंगलवार को अपने घरेलू क्रिकेट विश्व कप 2023 अभियान के लिए 15 खिलाड़ियों के समूह की घोषणा की। 15 सदस्यीय टीम का नेतृत्व रोहित शर्मा करेंगे और हार्दिक पंड्या उनके डिप्टी होंगे।

भारत की 15 खिलाड़ियों की टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।