Sports

मेलबर्नः पर्थ टेस्ट में विराट कोहली के साथ टिम पेन का मजाक खूब चर्चा में रहा था लेकिन आस्ट्रेलियाई कप्तान ने विकेट के पीछे से भारतीय बल्लेबाजों को छेडऩा जारी रखा और इस बार उनके निशाने पर रोहित शर्मा थे।

तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन तीसरे सत्र के खेल के दौरान पेन अपने साथी आरोन फिंच से बात करते हुए रोहित को छेड़ा। उन्होंने रोहित को कहा कि आप इस स्टेडियम में छक्का लगाते हैं तो वह आपकी आईपीएल टीम मुंबई इंडियन्स से जुड़ जाएंगे। उनकी यह बातचीत स्टंप माइक्रोफोन ने पकड़ ली थी। पेन ने करीबी क्षेत्ररक्षक फिंच से कहा, ‘‘मुझे रायल्स और इंडियन्स में किसी एक को चुनना है। अगर रोहित यहां छक्का जड़ देता है तो मुंबई से खेलने लग जाऊंगा।’’

पेन कुछ ओवर तक रोहित के लिए विकेटों के पीछे से टिप्पणियां करते रहे और हर बार मुंबई इंडियन्स के कप्तान ने मुस्कुराकर उनका जवाब दिया। पेन ने राजस्थान रायल्स की फ्रेंचाइजी में बेन स्टोक्स और जोस बटलर का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘रायल्स में इंग्लैंड के कुछ ज्यादा खिलाड़ी हैं।’’ वह इसके बाद भी नहीं रूके।

उन्होंने कहा, ‘‘तुम लगभग हर टीम की तरफ से खेल चुके हो न। ’’फिंच ने जवाब दिया ‘‘बेंगलूर को छोड़कर।’’ पेन ने सवालिया अंदाज में पूछा ‘‘बेंगलूर को छोड़कर?’’ पर्थ टेस्ट मैच में पेन और कोहली के बीच तीखी बहस हो गई थी और एक बार अंपायरों को भी हस्तक्षेप करना पड़ा था।