Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड क्रिकेट का एक नया फॉर्मेट लेकर आ रहा है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड जल्द ही 100 गेंदों की लीग आयोजन करवाने जा रहा है। इस लीग को द हंड्रेड का नाम दिया गया है। इसकी आधिकारिक घोषणा भी हो चुकी है और यह लीग जल्द ही शुरू हो जाएगी। लेकिन इस लीग के शुरू होने से पहले आयोजकों ने कमेंट्री पैनल के नामों का ऐलान कर दिया है। इस कमेंट्री पैनल में इंग्लैंड के खिलाड़ियों के साथ भारतीय खिलाड़ी का भी नाम शामिल है। 

द हंड्रेड लीग का आयोजन के लिए ईसीबी ने कमेंट्री पैनल के नाम की घोषणा की। इस में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का नाम भी है। जीहां, भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक इंग्लैंड में होने वाले द हंड्रेड लीग में कमेंट्री करते हुए दिखाई देंगें। इससे पहले भी वह कमेंट्री में हाथ अजमा चुके हैं। फिलहाल दिनेश कार्तिक आईपीएल में कोलकाता नाईट राईडर्स के लिए खेल रहें हैं।

द हंड्रेड लीग में दिनेश कार्तिक इंग्लैंड के खिलाड़ियों के साथ कमेंट्री करेंगे। इसमें इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन, तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड, पूर्व ऑलराउंर एंड्रयू फिंल्टॉफ दिखाई देंगे। इतना ही नहीं इस लीग के दौरान वेस्टइंडीज टीम को दो बार टी20 विश्व कप जीताने वाले कप्तान डैरेन सैमी भी कमेंट्री करते हुए दिखाई देंगे। 

गौर हो कि द हंड्रेड लीग की शुरूआत साल 2020 में होनी थी लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे स्थगित करना पड़ा। अब इस लीग का इंतजार खत्म हो गया है और जल्द ही इसका आयोजन करवाया जाएगा। इसमें 100-100 गेंदों का मैच होगा। यह फॉर्मेट पहली बार लाया जा रहा है और फैंस की नजरें इस लगी पर होंगी। 

.
.
.
.
.