Sports

मुंबई : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (एचपीसीए) स्टेडियम से मध्य प्रदेश के इंदौर स्थित होल्कर स्टेडियम में स्थानांतरित कर दिया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को इस बात की घोषणा की है। 

बीसीसीआई ने आगे कहा कि क्षेत्र में कठोर सर्दियों की स्थिति के कारण आउटफील्ड में पर्याप्त घास घनत्व नहीं है और पूरी तरह से विकसित होने के लिए कुछ समय की आवश्यकता होगी। सीरीज का दूसरा टेस्ट 17 से 21 फरवरी तक दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगा। सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट 9 से 13 मार्च तक अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत फिलहाल सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है। 

पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया भारतीय स्पिन तिकड़ी रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और एक्सर पटेल के आगे टिक नहीं पाया और पारी तथा 132 रनों से यादगार जीत दिलाने के लिए शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने भी नागपुर में परीक्षण की स्थिति में एक शानदार शतक बनाया था। 

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 177 रनों पर ढेर हो गया। भारतीय स्पिनरों के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का कोई मुकाबला नहीं था क्योंकि लेबुस्चगने (49), स्मिथ (37), केरी (36) और हैंड्सकॉम्ब (31) ऐसे खिलाड़ी थे जो कुछ अच्छा स्कोर कर सके। जडेजा ने 5/47 के आंकड़े के साथ 5 विकेट लिए। अश्विन को तीन और सिराज और शमी को एक-एक विकेट मिला। भारत ने बल्लेबाजी करते हुए कप्तान रोहित शर्मा की शतकीय पारी के बाद जडेजा और अक्षर की अर्धशतकीय पारियों ने मजबूत स्कोर बनाते हुए पहली पारी में 223 रन की बढ़त हासिल की और इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम को महज 91 रनों पर ढेर करते हुए मैच को अपने नाम कर लिया।