Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल का फाइनल मुकाबला मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच में दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। आईपीएल के फाइनल मैच में दिल्ली और मुंबई पर ही नहीं बल्कि जसप्रीत बुमराह और कागिसो रबाडा टीमों के बीच में भी कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा। 

PunjabKesari

दिल्ली के लिए कागिसो रबाडा ने सबसे अधिक विकेट लिए हैं वहीं मुंबई के लिए जसप्रीत बुमराह सबसे आगे चल रहें हैं। दोनों ही गेंदबाजों के पास पर्पल कैप जीतने का मौका है। इस समय रबाडा का पर्पल कैप पर कब्जा है लेकिन बुमराह रबाडा से यह कैप छीनना चाहेंगे और टीम को जीत 5वीं बार चैंपियन बनाना चाहेंगे।

PunjabKesari

दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन 

जसप्रीत बुमराह

PunjabKesari

जसप्रीत बुमराह ने इस साल आईपीएल में खेले 14 मुकाबले खेलें है जिसमें उन्होंने 27 विकेट लिए हैं। इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट 6.71 रहा जो तेज गेंदबाज के लिए बेहतरीन है इस फॉर्मेट में। बुमराह को इस आईपीएल में हर दूसरे ओवर में विकेट हासिल हुई है। बुमराह का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 4/14 रहा है।

कागिसो रबाडा

PunjabKesari

कागिसो रबाडा ने इस साल बेहतरीन गेंदबाजी की है। उन्होंने इस आईपीएल सीज़न में 16 मैच खेलें जिसमें उनके नाम 29 विकेट हैं। हालांकि वह रन देने के मामले में बुमराह से आगे हैं। रबाडा का इस साल आईपीएल इकोनॉमी रेट 8.23 रहा है। एक विकेट लेने के लिए रबाडा को 13 गेंदे फेंकनी पड़ रही है। उनका इस साल का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 4/24 रहा है। 

इन दोनों गेंदबाजों के बीच पर्पल कैप की लड़ाई बेहद दिलचस्प होने वाली है। दोनों गेंदबाज इस समय फॉर्म में हैं और वह बल्लेबाजों को रन बनाने से रोकने और जल्द आउट करने की कोशिश करेंगे। 

.
.
.
.
.