Sports

मुल्तान : इंग्लैंड के खिलाफ पदार्पण टेस्ट में मंगलवार को यहां शतक जड़ने वाले पाकिस्तान के बल्लेबाज कामरान गुलाम ने कहा कि बाबर आजम की जगह लेने के बाद उन पर अच्छा प्रदर्शन करने का बहुत दबाव था। उन्होंने साथ ही कहा कि पिछले 4 वर्षों से घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा करने का उन्हें आखिरकार फल मिला। गुलाम का शतक यहां एक मुश्किल विकेट पर आया जिससे पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट के पहले दिन 5 विकेट पर 259 रन बनाए। बाबर की जगह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए गुलाम ने 224 गेंद पर 118 रन की धैर्यपूर्ण पारी खेली और पदार्पण टेस्ट में शतक बनाने वाले 13वें पाकिस्तानी बल्लेबाज बन गए। वह इंग्लैंड के खिलाफ ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज हैं।


गुलाम ने मैच के बाद कहा कि पाकिस्तान की ओर से खेलने का मौका मिलने के लिए लगभग 4 साल तक इंतजार करना निराशाजनक रहा। मेरे अंदर बहुत जुनून था और जब भी मुझे मौका मिलता तो मैं अच्छा प्रदर्शन करना चाहता था। उन्होंने कहा कि मैंने धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा की क्योंकि मुझे पता था कि मुझे मौका मिलेगा। मुझे लगता है कि घरेलू क्रिकेट में वर्षों तक कड़ी मेहनत करने से मुझे हर तरह की पिचों और हर तरह के गेंदबाजों के सामने खेलने का कौशल मिला है। गुलाम ने स्वीकार किया कि बाबर के कद के खिलाड़ी की जगह लेना आसान नहीं था। उन्होंने कहा कि हां, उनकी (बाबर) जगह खेलने का दबाव था लेकिन मुझे लगता है कि सफल होने की मेरी इच्छा ने उस दबाव को खत्म कर दिया।

 

बाबर आजम, कामरान गुलाम, क्रिकेट समाचार, खेल, पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड, Babar Azam, Kamran Ghulam, Cricket News, Sports, Pakistan vs England

 

ऐसा रहा मुकाबला 
पाकिस्तन के कप्तान शान मसूद ने दूसरे टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। अब्दुल शफीक 7 तो कप्तान शान मसूद महज 3 रन बनाकर ही आऊट हो गए। तभी सैम अयूब ने कामरान गुलाम के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। सैम अयुब लय में दिखे। उन्होंने 56वें ओवर में आऊट होने से पहले 160 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से 77 रन बनाए। सऊद शकील जब 4 रन बनाकर आऊट होग गए तो एक छोर संभाले कामरान गुलाम को मोहम्मद रिजवान का साथ मिला। गुलाम ने 192 गेंदों पर शतक ठोका। उन्होंने 224 गेंदों पर 11 चौके और एक छक्के की मदद से 118 रन बनाए। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक रिजवान 37 तो आगा सलमान 5 रन पर नाबाद हैं और स्कोर 5 विकेट पर 259 हो गया है।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
पाकिस्तान :
सईम अयूब, अब्दुल्ला शफीक, शान मसूद (कप्तान), कामरान गुलाम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, आमेर जमाल, नोमान अली, साजिद खान, जाहिद महमूद।
इंग्लैंड : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), मैथ्यू पॉट्स, ब्रायडन कार्स, जैक लीच, शोएब बशीर।