Sports

खेल डैस्क : आईपीएल 2024 के लिए चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। 26 नवंबर को खिलाड़ियों की ट्रेडिंग की आखिरी तारीख है। ऐसे में सभी फ्रेंचाइजियां खिलाड़ियों को रिलीज या ट्रेड कर रही हैं। इसी बीच गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या की मुंबई इंडियंस में जाने की खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एमआई टीम में रोहित शर्मा का उत्तराधिकारी चाहता है और उन्होंने टूर्नामेंट में सबसे सफल कप्तान की जगह लेने के लिए हार्दिक को सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार के रूप में पहचाना है।

 

आईपीएल 2024 के लिए हार्दिक को अपने साथ जोड़ने के लिए मुंबई गुजरात टाइटंस को 15 करोड़ रुपए का भुगतान करेगी। भारत के पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा को लगता है कि टाइटंस को अपने कप्तान को रोकने की कोशिश नहीं करनी चाहिए अगर उन्होंने अपनी पिछली फ्रेंचाइजी में लौटने का फैसला किया है। उन्होंने लिखा- किसी ऐसे व्यक्ति को रोकने का कोई मतलब नहीं है जो वास्तव में छोड़ना चाहता है... उसके बाद का उद्देश्य उस स्थानांतरण से अधिकतम लाभ उठाना है।

 

हार्दिक ने 2015 में मुंबई इंडियंस के साथ अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की और उनके 4 खिताब जीतने वाले अभियानों का हिस्सा थे। ऑलराउंडर स्टार को आईपीएल 2022 के लिए रिटेन नहीं किया गया था और गुजरात ने मौके का फायदा उठाने का फैसला किया और उन्हें 15 करोड़ में साइन किया। उन्होंने पहले सीजन में उन्हें आईपीएल खिताब दिलाया और टीम 2023 में उपविजेता रही।