Sports

अहमदाबाद : भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) शनिवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले हाई वोल्टेज मुकाबले के लिए 99% उपलब्ध हैं। गिल बीमारी के कारण ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान (Australia and Afghanistan) के खिलाफ मैचों में खेल नहीं पाए थे। शुभमन एहतियात के तौर पर चेन्नई के अस्पताल में भी भर्ती हुए थे लेकिन जल्द ही उन्हें छुट्टी मिल गई थी। वह टीम के आगमन से पहले ही अहमदाबाद पहुंच गए थे और शनिवार को उन्होंने जमकर नेट्स प्रैक्टिस की थी।

 

Shubman Gill, Rohit Sharma, Cricket world cup 2023, Ahmedabad Match, Cricket news, sports, IND vs PAK, शुभमन गिल, रोहित शर्मा, क्रिकेट विश्व कप 2023


बहरहाल, रोहित ने प्री-मैच प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि फिलहाल वह (शुभमन) 99% उपलब्ध है। हम कल देखेंगे। बता दें कि अगर गिल शनिवार को भारत की अंतिम एकादश में जगह बनाने में सफल रहते हैं तो उनकी अनुपस्थिति में पारी की शुरुआत करने वाले इशान किशन को बाहर बैठना होगा। गिल पिछले डेढ़ साल से अधिक समय से भारत की एकदिवसीय क्रिकेट योजना का अहम हिस्सा रहे हैं। वह इस साल इस प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने इस साल 72.35 की औसत और 105.03 की स्ट्राइक रेट से 1230 रन बनाए हैं। वह पिछले 4 वनडे मैचों में 2 शतक और इतने ही अर्द्धशतक लगा चुके हैं।

 

 

वहीं, मैच में ओस प्रभाव डालेगी या नहीं, इस मुद्दे पर बोलते हुए रोहित ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं पता कि इसका कितना बड़ा असर होने वाला है, क्योंकि दिल्ली में हम उम्मीद कर रहे थे कि ओस आएगी, लेकिन ओस नहीं आई। चेन्नई में यह 30 ओवर के बाद आई लेकिन तब तक 75% खेल खत्म हो चुका था। इसलिए, मुझे नहीं लगता कि टॉस कोई बड़ा कारक निभाएगा। वैसे भी यहां टीमें रन चेंज में सक्ष्म है चाहे रन कितने भी क्यों न हो।

 

Shubman Gill, Rohit Sharma, Cricket world cup 2023, Ahmedabad Match, Cricket news, sports, IND vs PAK, शुभमन गिल, रोहित शर्मा, क्रिकेट विश्व कप 2023


रोहित ने कहा कि हमारे गेंदबाज भी अच्छे रहे हैं। स्पिनर हों या सीमर उन्होंने बल्लेबाजों पर दबाव बनाया है। हालांकि कुछ मैच ऐसे भी थे जहां हम दबाव में आ गए। ऑस्ट्रेलिया ने राजकोट में 350 रन बनाए, हम दबाव में आ गए। हमने इस मुकाबले से काफी कुछ सीखा। क्या करना चाहिए और क्या नहीं। बल्लेबाजी में मैं कहूंगा कि हमारे द्वारा खेले गए पिछले 8 या 9 मैचों में टॉप से लेकर आठवें क्रम तक सभी बल्लेबाजों ने रन बनाए हैं।