Sports

खेल डैस्क : विंडीज दौरे पर गई इंगलैंड टीम को पहले टेस्ट के पहले ही दिन कई उतार-चढ़ाव देखने को मिले। इंगलैंड जब बल्लेबाजी करने उतरी थी तो पहले ही सेशन में उन्होंने चार विकेट गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने शानदार फॉर्म दिखाते हुए शतक जड़ा। जॉनी को इस दौरान बेन स्टोक्स, बेन फॉक्स, क्रिस वोक्स का सहारा मिला। इंगलैंड ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट गंवाकर 268 रन बना लिए। टेस्ट के दूसरे दिन विंडीज के गेंदबाजों ने एक बार से अटैक किया। विंडीज गेंदबाज जेडन सील्स ने सबसे पहले क्रिस वोक्स को पवेलियन भेजा। इसके बाद ओवरटन, फॉक्स, मार्क वुड भी पवेलियन लौट गए। जॉनी बेयरस्टो ने 259 गेंदों पर 140 रन बनाकर अपनी पारी समाप्त की। जेडन सील्स ने चार, जेसन होल्डर ने दो, जोसेफ ने 2 तो केचर रोच ने 2 विकेट लिए। 

 

इससे पहले इंगलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले ही सेशन में चार विकेट गंवा दिए। तेज गेंदबाज केमर रोच और जेसन होल्डर की गेंदों के आगे इंगलैंड का टॉप क्रम कांपता हुआ नजर आया। रोच ने सबसे पहले इंगलैंड को झटका दिया जब उन्होंने एलैक्स लीस को मात्र 4 रन पर पगबाधा आऊट करा दिया। इसके बाद जेडन सील्स ने जैक क्राऊले को 8 रन पर जोशुआ डीसिल्वा के हाथों आऊट करवा दिया। 

British trembled, Kemar Roach, Jason Holder, WI vs ENG, West Indies vs England 1st Test, cricket news in hindi, sports news

17 रन पर दो विकेट गंवा चुकी इंगलैंड को कप्तान जो रूट से उम्मीद थी। लेकिन रूट भी 14 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 13 रन बनाकर रोच की गेंद पर बोल्ड हो गए। दूसरे छोर से जेसन होल्डर ने किफायती गेंदबाजी जारी रखी। उन्होंने पहले 5 ओवर मेडन फेंकते हुए डेनियल लॉरेंस का विकेट चटकाया। डेनियल ने 38 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 20 रन बनाए। 

बता दें कि इंगलैंड की टीम इससे पहले विंडीज से पांच टी-20 मैचों की सीरीज 3-2 से गंवा चुकी है। अब तीन टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू हुई है। दूसरा टेस्ट 16 से 20 मार्च तक बारबाडोस के मैदान पर खेला जाएगा जबकि तीसरा ग्रेनेडा के मैदान पर 24 से 28 मार्च तक।

.
.
.
.
.