Sports

खेल डैस्क : दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी बल्लेबाज डेविड मिलर (David Miller) ने उन अफवाहों को खारिज कर दिया कि बारबाडोस में भारत के खिलाफ विश्व कप फाइनल में हार के बाद उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास ले लिया है। मिलर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर लिखा है कि वह दक्षिण अफ्रीका के लिए क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में खेलते रहेंगे। डेविड मिलर ने स्वीकार किया कि कई समाचार रिपोर्टों में दावा किया गया है कि 35 वर्षीय ने शनिवार को टी20 विश्व कप फाइनल के बाद टी20ई से संन्यास ले लिया है क्योंकि वह फाइनल में 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए थे।

 

David Miller, T20i Retirement, cricket news, sports, T20 world cup 2024, डेविड मिलर, टी20आई सेवानिवृत्ति, क्रिकेट समाचार, खेल, टी20 विश्व कप 2024

 

बहरहाल, मिलर ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा- रिपोर्टों के विपरीत, मैंने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास नहीं लिया है। मैं प्रोटियाज के लिए उपलब्ध रहूंगा। अभी सर्वश्रेष्ठ आना बाकी है।

 


बता दें कि टीम इंडिया से मिले 177 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका को आखिरी ओवर में 16 रन चाहिए थे। तब डेविड मिलर स्ट्राइक पर थे। मिलर तब आउट हो गए जब उन्होंने हार्दिक पंड्या द्वारा फेंके गए अंतिम ओवर की पहली गेंद पर छक्का मारने की कोशिश की। मिलर ने हार्दिक की फुलटॉस गेंद को लॉन्ग-ऑफ बाउंड्री की ओर मारा लेकिन सूर्यकुमार यादव ने दिल थाम देने वाले कैच से दक्षिण अफ्रीका की मैच जीतने की उम्मीदें टूट गई।


इससे पहले शनिवार को बारबाडोस में खेले गए फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को मिली हार से डेविड मिलर निराश दिखे थे। उन्होंने मैच के बाद कहा कि मैं बहुत निराश हूं, दो दिन पहले जो हुआ उसे पचा पाना काफी कठिन है। मेरे पास अपनी भावनाओं को बयां करने के लिए शब्द नहीं है। मुझे हालांकि इस टीम पर बेहद गर्व है। फाइनल से पहले दक्षिण अफ्रीका ने अपने अभियान में कई करीबी मैचों में जीत दर्ज की लेकिन टीम खिताबी मुकाबले में जीत के करीब होने के बाद आखिरी पांच ओवर में दबाव में आ गई। मिलर ने कहा कि इस टूर्नामेंट में हमारा सफर शानदार रहा। हमने पूरे महीने कई उतार-चढ़ाव देखे। हमने पीड़ा सही है। मैं हालांकि जानता हूं कि इस टीम में जज्बा है और वह अपना स्तर ऊंचा करती रहेगी।