Sports

बैंकाक : भारत के सात्विकसेराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन करते हुये शुक्रवार को थाईलैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरूष युगल के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि बी साई प्रणीत को पुरुष एकल तथा सात्विकसेराज रैंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा को मिश्रित युगल के क्वाटर्रफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। रैंकीरेड्डी और शेट्टी ने दक्षिण कोरिया की जोड़ी चोई सोल्ग्यू और सियो सियूंग जेई को एक घंटे तक चले मुकाबले में 21-17, 17-21, 21-19 से हराया।

भारतीय जोड़ी ने दूसरा गेम हारने के बाद निर्णायक गेम में वापसी की और 18-19 के स्कोर पर लगातार तीन अंक लेकर 21-19 से जीत हासिल करते हुये सेमीफाइनल में स्थान बना लिया। भारतीय जोड़ी का सेमीफाइनल में कोरिया की एक अन्य जोड़ी को सुंग हियून ओर शिन बेक चोल से मुकाबला होगा। भारत को एकल वर्ग में निराशा हाथ लगी और प्रणीत की हार के साथ एकल वर्ग में भारतीय चुनौती निराशाजनक ढंग से समाप्त हो गयी। प्रणीत को सातवीं सीड जापान के कांता सुनेयामा ने 35 मिनट में 21-18, 21-12 से हरा दिया।

प्रणीत पिछले सप्ताह जापान ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंचे थे लेकिन थाईलैंड ओपन में उनकी चुनौती क्वाटर्रफाइनल में समाप्त हो गयी। इस बीच मिश्रित युगल में सात्विकसेराज रैंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा को भी हार का सामना करना पड़ा। तीसरी वरीयता प्राप्त जापानी जोड़ी युता वातान्बे और अरिसा हिगाशिनो ने भारतीय जोड़ी को मात्र 29 मिनट में 21-13 21-15 से हरा दिया। 

.
.
.
.
.