Sports

खेल डैस्क : बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया (Team india) के बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) ने शानदार प्रदर्शन किया और 40 गेदों पर शतक लगाकर सबको हैरान कर दिया। इसी के साथ संजू खेल के सबसे छोटे प्रारूप में शतक बनाने वाले दूसरे सबसे तेज भारतीय बल्लेबाज भी बन गए। यह संजू का ही शतक था कि टीम इंडिया उक्त मुकाबले में 297 रन बनाने में सफल रही। उक्त मुकाबले से पहले सैमसन की क्षमता पर समय समय पर सवाल उठते आ रहे थे, लेकिन उन्होंने तेजतर्रार शतक लगाकर सबको जवाब दे दिया। बहरहाल, सैमसन जिन्होंने भारत के लिए अपने आखिरी टी20 और वनडे मैच में शतक बनाया था, ने अब एक हालिया साक्षात्कार में भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने के अपने सपने के बारे में खुलासा किया है।

 

 

Test cricket, Sanju Samson, india vs new zealand, Red ball cricket, Sports news, टेस्ट क्रिकेट, संजू सैमसन, भारत बनाम न्यूजीलैंड, रेड बॉल क्रिकेट, खेल समाचार


सैमसन ने कहा कि मुझे बचपन से ही खेल के लाल गेंद प्रारूप में खेलना पसंद है और भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना उनका सपना है। सैमसन बोले- मेरे को सबसे मजा तो टेस्ट क्रिकेट में आता है। टेस्ट क्रिकेट का मजा तो आपको कहीं और नहीं मिल सकता। यह आपको पूरा निचोड़ लेता है। टेस्ट क्रिकेट में बंदे का क्वालिटी दिखता है। 5 दिन का प्यार जो है, मानसिक दृढ़ता है, शारीरिक दृढ़ता है और उसमें मजा बहुत है। मुझे जब भी मौका मिलता है, मैं आके केरल के लिए रणजी ट्रॉफी खेलता हूं क्योंकि वो रणजी में 4 दिन तुम्हारे अंदर से क्रिकेट निचोड़ लेती है। हमें जब इतनी मेहनत करने के बाद सफलता मिलती है तो उसका मजा कुछ और ही है।

 


उन्होंने आगे कहा कि मुझे टेस्ट क्रिकेट खेलना बचपन से पसंद है। मैं बोलता नहीं हूं इतना, मन के अंदर रखता हूं। मैं हमेशा अपने देश के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता था। तो अभी देखते हैं आगे (मैं बचपन से ही टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता हूं। मैं इतना नहीं कहता; मैं इसे अपने दिमाग में रखता हूं, लेकिन मैं हमेशा अपने देश के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता हूं। तो देखते हैं आगे क्या होता है) बता दें कि सैमसन ने अब तक 65 प्रथम श्रेणी मुकाबलों में 3834 रन बनाए हैं। उन्हें आखिरी बार कर्नाटक के खिलाफ रणजी ट्रॉफी 2024-25 मैच में केरल के लिए एक्शन में देखा गया था, जो अलूर में खेला गया था।