Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पांचवें टेस्ट से पहले टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान रोहित शर्मा कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। बता दें कि बीते दिनों लीसेस्टर के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में रोहित शर्मा भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की गेंद पर जख्मी हो गए थे। इसके बाद वह दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने नहीं उतरे थे। अब उनके काेराेना पॉजिटिव होने की खबर सामने आ गई है।

 

 भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने रविवार को जानकारी दी कि कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद रोहित शर्मा को आइसोलेशन में रखा गया है। टेस्ट मैच एक जुलाई से बर्मिंघम में शुरू होगा और रोहित अगर 6 दिन आइसोलेशन  में रहते हैं तो तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह या विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम की अगुआई करने को कहा जा सकता है। BCCI सचिव जय शाह ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा शनिवार को हुए रेपिड एंटीजेन परीक्षण (RAT) में covid-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। विज्ञप्ति के अनुसार कि वह अभी टीम होटल में आइसोलेशन में हैं और BCCI की मेडिकल टीम उनका ध्यान रख रही है।

 

अश्विन की फिटनेस पर भी सवाल
 ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी इंग्लैंड में टीम से देर से जुड़े क्योंकि वह टीम के ब्रिटेन दौरे पर रवाना होने से पहले कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे। टीम इंडिया के स्पिनर रविचंद्र अश्विन भी कुछ दिन पहले कोविड-19 गए थे इसी के कारण व टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड के लिए रवाना नहीं हो पाए थे हालांकि बताया जा रहा है कि कोविड-19 अश्विन अभी स्वस्थ हैं और वे टीम इंडिया के साथ जुड़ चुके हैं लेकिन चिंता की बात यह है कि उन्होंने लीसेस्टर के खिलाफ खेले गए प्रैक्टिस मैच में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बनाई थी ऐसे में इंग्लैंड की कंडीशन में अहम टेस्ट में से पैसे ना खेलना टीम इंडिया के लिए भारी पड़ सकता है अश्विन पांचवा टेस्ट मैच खेलेंगे या नहीं इस पर अभी सस्पेंस बना हुआ है। 

 

केएल राहुल भी है बाहर
टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल भी चोटिल हैं। इसी कारण वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गई 5 टी20 मैचों की सीरीज में नहीं खेल पाए थे। रोहित को आराम दिए जाने के बाद केएल राहुल को कप्तानी सौंपी गई थी लेकिन सीरीज शुरू होने से पहले ही केएल राहुल के नेट सेशन के दौरान चोटिल होने की खबर सामने आ गई थी। उनकी जगह पर ऋषभ पंत को कप्तानी सौंपी गई थी। टीम इंडिया ने यह 2-2 से ड्रॉ करवाई थी। सीरीज का पांचवा मैच बारिश के कारण धुल गया था। केएल राहुल अभी भी फिट नहीं है ऐसे में वह पांचवें टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। 

 

गिल के साथ मयंक कर सकते हैं ओपनिंग
अब क्योंकि रोहित शर्मा की काेराेना पॉजिटिव आने की खबरें सामने आ चुकी है तो ऐसे में टीम इंडिया के ओपनिंग क्रम में फेरबदल होने की संभावना है। अगर रोहित यह मैच नहीं खेले तो उनकी जगह पर मयंक अग्रवाल को मौका मिल सकता है। मयंक ने भारत के लिए टेस्ट मैचों में ओपनिंग क्रम पर काफी रन बनाए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ अगर अहम टेस्ट मैच में वह चलते हैं तो यह कहीं ना कहीं उनके भविष्य के लिए काफी अच्छा होगा।

.
.
.
.
.