Sports

दुबई : भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि टीम 3 से 20 अक्टूबर तक संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। पिछले संस्करण में सेमीफाइनल तक पहुंचने वाली टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका के साथ प्रतियोगिता के ग्रुप ए में रखा गया है। भारत अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत 4 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ करेगा।

 


दुनिया की नंबर 3 रैंकिंग वाली टीम (भारत) का मुकाबला नंबर 4 रैंकिंग वाली न्यूजीलैंड से होगा, जो नॉकआउट चरण में पहुंचने की दोनों टीमों की उम्मीदों के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा। अभ्यास मैचों के दौरान भारत अच्छी लय में दिख रहा था क्योंकि उन्होंने वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका पर प्रभावशाली जीत दर्ज की है। दोनों टीमें के पास एक मजबूत शीर्ष क्रम है। भारत के पास स्मृति मंधाना और शैफाली वर्मा और कीवी के पास सुजी बेट्स और अमेलिया केर है।

 


भारत की बल्लेबाजी लाइन-अप में काफी गहराई है और दोनों टीमों के पास गेंदबाजी के कुछ अच्छे विकल्प हैं, शीर्ष पर कौन आएगा यह तय करने में स्पिन की प्रमुख भूमिका होने की संभावना है।

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने आईसीसी के हवाले से कहा, हमारी टीम छोटी-छोटी चीजें हासिल करने के लिए कितनी मेहनत कर रही है। हर दिन मैं खेल से सीख रही हूं और अनुभव प्राप्त कर रही हूं। मेरे आस-पास के लोग मेरी मदद कर रहे हैं, वे हमारी टीम को उस स्तर पर ले जाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं जहां हमें होना चाहिए। इससे मैं खुश हूं।

न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन ने कहा कि हमारे पास कई युवा तेज गेंदबाज आ रहे हैं। पिछले 12 से 18 महीनों में उनका विकास बड़े पैमाने पर हुआ है, इसलिए निश्चित रूप से यह देखने के लिए उत्सुक हूं कि वे किस तरह के गेंदबाज बन सकते हैं।

 

 

दोनों देशों की टीमें

भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष, यास्तिका भाटिया (फिटनेस के अधीन), पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी, रेणुका सिंह ठाकुर, दयालन हेमलता, आशा शोभना, राधा यादव। श्रेयंका पाटिल (फिटनेस के अधीन), सजना सजीवन।
ट्रैवलिंग रिजर्व: उमा छेत्री (विकेटकीपर), तनुजा कंवेर, साइमा ठाकोर।
गैर-यात्रा रिजर्व: राघवी बिस्ट, प्रिया मिश्रा

न्यूजीलैंड : सोफी डिवाइन (कप्तान), सुजी बेट्स, ईडन कार्सन, इज़ी गेज़, मैडी ग्रीन, ब्रुक हॉलिडे, फ्रैन जोनास, लेह कास्पेरेक, मेली केर, जेस केर, रोज़मेरी मायर, मौली पेनफ़ोल्ड, जॉर्जिया प्लिमर, हन्ना रोवे, ली ताहुहु।