Sports

मुंबई : पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के आईसीसी टी20 विश्व कप अभियान की खराब शुरुआत के बाद लोगों से उन पर और विश्वास दिखाने का आग्रह किया। टी20 विश्व कप इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट से उम्मीद थी कि वह टूर्नामेंट में धूम मचाएंगे लेकिन वह 1 (आयरलैंड के खिलाफ), 4 (पाकिस्तान के खिलाफ), और 0 (यूएसए के खिलाफ) के स्कोर के साथ सफल नहीं हो पाए हैं। यूएसए के खिलाफ तो वह गोल्डन डक हुए। उन्हें एक बार फिर से ऑफ स्टंप से बाहर गिरती गेंद पर संघर्ष करते देखना पड़ा।

 

विराट कोहली, सुनील गावस्कर, टी20 विश्व कप, आईसीसी टी20 विश्व कप, भारत यूएसए टी20 वर्ल्ड कप,  Virat Kohli, Sunil Gavaskar, T20 World Cup, ICC T20 World Cup, India USA T20 World Cup


बहरहाल, गावस्कर ने कहा कि भले ही विराट को 3 कम स्कोर मिले हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि उनकी बल्लेबाजी फॉर्म खत्म हो गई है, यह उनके कुछ अच्छी गेंदों पर आउट होने का मामला हो सकता है। किसी अन्य दिन, गेंद बाउंड्री के लिए वाइड या स्लिप के ऊपर चली जाती, लेकिन आज ऐसा नहीं हुआ। चिंता की कोई बात नहीं है। हमें उस पर विश्वास दिखाना होगा...विश्वास है कि वह जल्द ही अच्छा प्रदर्शन करेगा। महान बल्लेबाज ने आगे कहा कि विराट ने पिछले कुछ वर्षों में भारत के लिए कई मैच जीते हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हासिल करने के लिए उनके पास अभी भी सुपर आठ और नॉकआउट चरण हैं।

 


गावस्कर ने कहा कि किसी भी खिलाड़ी के लिए सबसे बड़ी प्रेरणा मैच जीतना है, खासकर जब आप अपने देश के लिए खेल रहे हों। उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में भारत के लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और कई गेम जीते हैं। मुझे लगता है कि वह इसे पहचानता है। हम टूर्नामेंट के शुरुआती चरण में हैं। सुपर 8, सेमीफाइनल और उम्मीद है कि फाइनल हैं। उन्हें बस धैर्य और खुद पर विश्वास दिखाने की जरूरत है, जो मुझे लगता है कि उनके पास काफी है। बता दें कि आईपीएल 2024 में विराट ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के लिए 15 पारियों में 61.75 के औसत और 154.69 के स्ट्राइक रेट से 741 रन बनाकर ऑरेंज कैप जीती थी। लेकिन वह अपनी फॉर्म को विश्व कप में चालू नहीं रख पाए हैं।