Sports

काबुल : अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने अमेरिका और वेस्टइंडीज की सह मेजबानी में होने वाले टी-20 विश्वकप के लिए वेस्टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) को अपना गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त किया है। टूर्नामेंट के लिए अफगानिस्तान की टीम सेंट किट्स एंड नेविस पहुंच चुकी है और उनका 10 दिन का प्रशिक्षण शिविर शुरू होने वाला है, उस दौरान ही ब्रावो टीम के साथ जुड़ेंगे।

2 बार टी-20 विश्वकप जीतने वाली वेस्टइंडीज टीम का हिस्सा रहे ब्रावो ने 2021 टी-20 विश्वकप के बाद से अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कह दिया था, लेकिन वह दुनियाभर की टी20 लीग्स में खेलते रहे। इस वर्ष की शुरुआत में वह आईएल टी-20 में खेले थे जहां वह चैंपियन रही एमआई एमिरेट्स का हिस्सा थे। 573 मैचों में 625 विकेटों के साथ वह टी-20 क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

ब्रावो 5 बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच भी हैं। 2022 में आईपीएल से संन्यास लेने के बाद से ही वह गेंदबाजी कोच की भूमिका को निभा रहे हैं। अफगानिस्तान 29 मई अपना पहला अभ्यास मैच ओमान के साथ खेलेगा और इसके बाद 31 मई को स्कॉटलैंड का सामना करेंगे।

विश्वकप में अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज़, न्यूजीलैंड, पापुआ न्यू गिनी और यूगांडा के साथ ग्रुप सी में है। अफगानिस्तान पांच जून को युगांडा के खिलाफ विश्वकप में अपने अभियान की शुरुआत करेंगा।