Sports

खेल डैस्क : दुबई के मैदान पर टी-20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हो रहे अभ्यास मैच में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर उन्हें 152 रनों तक रोक दिया। ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत खराब रही थी। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने जोरदार शुरूआत की। एक बार फिर से केएल राहुल ताबड़तोड़ शॉट लगाते नजर आए। राहुल ने 31 गेंदों में दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 39 रन बनाए। वहीं, रोहित ने 60 रन बनाकर टीम इंडिया को जीत की ओर बढ़ा दिया।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी लेकिन भारत ने कसी हुई गेंदबाजों से उन्हें बांध कर रख दिया। टीम इंडिया को पहली सफलता दूसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर मिली। भारतीय स्पिनर अश्विन ने आई.पी.एल. में फ्लॉप रहे डेविड वार्नर को पगबाधा आऊट किया। अश्विन यही नहीं रुके। इससे अगली ही गेंद पर उन्होंने मिचेल मार्श को भी रोहित के हाथों कैच आऊट करा दिया। 

6 रन पर दो विकेट गिर जाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने पारी संभालने की कोशिश की लेकिन जैसे ही रविंद्र जडेजा गेंदबाजी के लिए आए फिंच चकमा खा गए। एक मिस शॉट उनके पैड पर लगा और अंपायर ने बिना देरी किए उन्हें पगबाधा आऊट करार दे दिया। हालांकि इसके बाद स्टीव स्मिथ और मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया की पारी को संभाल लिया। मैक्सवेल ने जहां 28 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 37 रन बनाए तो वहीं, स्टीव स्मिथ ने 48 गेंदों में सात चौकों की मदद से 57 रन बनाए।

अंत के ओवरों में स्टोइनिस ने तेजतर्रार बल्लेबाजी का जलवा दिखाया और 25 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 41 रन बनाकर अपनी टीम को 150के पास पहुंचा दिया। भारतीय गेंदबाजों की बात की जाए तो अश्विन ने दो ओवर में 8 रन देकर दो विकेट लिए जबकि जडेजा, राहुल चाहर और भुवनेश्वर कुमार 1-1 विकेट लेने में सफल रहे।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने जोरदार शुरूआत की। एक बार फिर से केएल राहुल ताबड़तोड़ शॉट लगाते नजर आए। राहुल ने 31 गेंदों में दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 39 रन बनाए।
 वहीं, रोहित ने 60रन बनाकर टीम इंडिया को जीत की ओर बढ़ा दिया।

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया से मिले 153 रनों के लक्ष्य का पीछा करते मजबूत शुरूआत की। केएल राहुल और कप्तान रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 68 रन जोड़े। राहुल ने 39 तो फस्र्ट डाऊन पर उतरे सूर्यकुमार यादव ने भी अच्छे हाथ दिखाए। इस दौरान रोहित शर्मा भी आकर्षण का केंद्र रहे। उन्होंने 41 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से 60रन बनाए और टीम इंडिया को जीत की ओर बढ़ा दिया। 

बता दें कि टीम इंडिया टी-20 विश्व कप टाइटल के लिए फेवरेट मानी जा रही है। टीम ने पहले अभ्यास मैच में इंगलैंड को 7 विकेट से हराया था। भारत की ओर से केएल राहुल और ईशान किशन ने अर्धशतक लगाए थे जबकि अंत के ओवरों में रिषभ पंत ने भी हाथ खोलते हुए तीन छक्के लगाए थे। 

.
.
.
.
.