IPL 2019
Sports

इंदौर : कर्नाटक और महाराष्ट्र ने मंगलवार को यहां अपने अपने ग्रुप मुकाबले जीतकर सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के फाइनल में प्रवेश किया जिसमें दोनों टीमें 14 मार्च को एक दूसरे के आमने सामने होंगी। कर्नाटक ने ग्रुप बी में विदर्भ को चार गेंद रहते छह विकेट से हराया जबकि महाराष्ट्र ने ग्रुप ए में रेलवे पर 21 रन से जीत हासिल की। दोनों टीमें सुपर लीग के अपने ग्रुप में चार चार जीत से 16-16 अंक लेकर शीर्ष पर रहीं।

विदर्भ ने बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद अपूर्व वानखेडे (नाबाद 56 रन) के अर्धशतक से सात विकेट पर 138 रन बनाये। उसके केवल दो अन्य बल्लेबाज ही दोहरे अंक तक पहुंच सके। फार्म में चल रही कर्नाटक ने यह लक्ष्य 19.2 ओवर में चार विकेट पर 140 रन बनाकर हासिल कर लिया। कप्तान मनीष पांडे ने नाबाद 49 और रोहन कदम ने 39 रन की पारी खेली। वहीं ग्रुप ए के मुकाबले में महाराष्ट्र ने बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने के बाद निखिल नायक के नाबाद 95 और नौशाद शेख के 59 रन की मदद से निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 177 रन का स्कोर खड़ा किया।

इसके बाद उसके गेंदबाजों ने रेलवे की पूरी टीम को 20 ओवर में 156 रन पर समेट दिया जिसके लिये मृणाल देवधर ने 55 रन की पारी खेली। महाराष्ट्र के समद फलाह ने 37 रन देकर तीन खिलाडिय़ों को आउट किया जबकि एसएस बच्चाव, डी हिमगानेकर और नौशाद शेख दो दो विकेट चटकाने में सफल रहे।

.
.
.
.
.