Sports

खेल डैस्क : सूर्याकुमार के लिए दोबारा टेस्ट क्रिकेट खेलने की सपना अभी पूरा नहीं होगा। दलीप ट्रॉफी से तुरंत पहले आयोजित बुची बाबू आमंत्रण टूर्नामेंट में मुंबई के लिए खेल रहे सूर्यकुमार ने खुद को जख्मी कर लिया है। तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित टूर्नामेंट में वह श्रेयस अय्यर, ईशान किशन और सरफराज खान के साथ शामिल हुए थे। सूर्या टीएनसीए इलेवन के खिलाफ अपने तीसरे और अंतिम ग्रुप-स्टेज गेम से पहले मुंबई टीम में शामिल हुए। 

पहली पारी में सूर्या और उनकी टीम दोनों का बल्ले से निराशाजनक प्रदर्शन रहा। 'स्काई' ने 30 रन बनाए और टीएनसीए इलेवन के 379 रन के जवाब में मुंबई 156 रन पर आउट हो गई। मैच की तीसरी पारी में तीसरे दिन क्षेत्ररक्षण करते समय सूर्या लेग स्लिप पर थे, तभी गेंद को ठीक से पकड़ नहीं पाए। सूर्या ने दर्द से अपना दाहिना हाथ मरोड़ लिया। मुंबई मेडिकल स्टाफ घटनास्थल पर पहुंचा। उनका इलाज हुआ लेकिन कुछ ही समय बाद उन्होंने मैदान छोड़ दिया।

इस सप्ताह की शुरुआत में, सूर्या ने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने की अपनी इच्छा दोहराई थी। वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाजों में से हैं और उन्होंने सबसे छोटे प्रारूप में अंतरराष्ट्रीय मंच पर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। हालांकि, उनका एकदिवसीय रिकॉर्ड औसत रहा है और उन्होंने एक टेस्ट फरवरी 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला है। उन्होंने 8 रन ही बनाए थे।

पूर्व बीसीसीआई और अब-आईसीसी अध्यक्ष जय शाह के राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट में अधिक भाग लेने के निर्देश के बाद, इस साल की दलीप ट्रॉफी में कई राष्ट्रीय टीम के सितारे एक्शन में दिखेंगे। शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, ऋषभ पंत, केएल राहुल, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। रवींद्र जड़ेजा और मोहम्मद सिराज इसमें शामिल नहीं होंगे।