Sports

नई दिल्ली : भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने जून में बारबाडोस में आईसीसी टी20 विश्व कप के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सूर्यकुमार यादव के खिताब जीतने वाले कैच पर कहा कि 11 साल बाद घर में आईसीसी ट्रॉफी आने का इंतजार कर रहे कट्टर प्रशंसकों की प्रार्थनाओं के कारण गेंद सीमा पार नहीं हुई थी।


कॉमेडियन तन्मय भट्ट के यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए पंत ने याद किया कि जब गेंद हवा में थी तो सभी ने सोचा था कि छक्का लगेगा, लेकिन प्रशंसकों की प्रार्थनाओं ने ऐसा नहीं होने दिया। पंत ने कहा कि जब गेंद हवा में थी, तो ऐसा लगा जैसे सब कुछ खत्म हो गया। जब गेंद बल्ले पर लगी, तो ऐसा लग रहा था कि पक्का छक्का लगा है। भारतीय प्रशंसकों की प्रार्थनाओं के कारण गेंद सीमा रेखा के पार नहीं गई। 

 

Suryakumar Yadav, Rishabh Pant, Team india, Cricket news, sports, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार, खेल


ऋषभ जो भारत की विश्व कप जीत के प्रमुख सितारे थे, ने कहा कि जब वह 2022 में अपनी जानलेवा सड़क दुर्घटना के कारण खेल से दूर थे, तो उन्होंने केवल भारत के लिए विश्व कप जीतने के बारे में सोचा था। पंत ने कहा कि एक क्रिकेटर के रूप में, आप विश्व कप जीतने का सपना देखते हैं। चोट के दौरान, मैं सोच रहा था कि मैं विश्व कप जीतना चाहता हूं। टीम में वापस आना और सीधे विश्व कप जीतना एक अविश्वसनीय एहसास था। मैं अभी इसके बारे में ज्यादा नहीं सोच रहा हूं क्योंकि मुझे लगता है कि भारत में लोग 10-15 दिनों के बाद भूल जाते हैं कि आपने क्या किया है। इसलिए, आपके लिए भी इन चीजों को भूलना जरूरी है। वह पल हमेशा मेरे साथ रहेगा।


बता दें कि दिसंबर 2022 में एक जानलेवा सड़क दुर्घटना के बाद पंत ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी की थी। इस सीजन में दिल्ली सात जीत, सात हार और 14 अंकों के साथ छठे स्थान पर रहा और प्लेऑफ़ में जाने में विफल रहा। पंत ने 13 मैचों में 155 से अधिक की स्ट्राइक रेट से तीन अर्धशतकों के साथ 446 रन बनाए थे। पंत ने बीते दिनों दलीप ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन कर भारतीय टेस्ट टीम में जगह बनाई है। भारत ने बांग्लदेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। 


बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल।