Sports

माउंट मोनगानुई: न्यूजीलैंड के खिलाफ सूर्यकुमार यादव की 111 रन की नाबाद पारी ने टी20 प्रारूप में शीर्ष बल्लेबाज के रूप में उनके रुतबे और और बढ़ाया है लेकिन  अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी ने कहा कि खेल के सबसे छोटे अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में भारत का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनने के लिए उन्हें खुद को लगातार साबित करते रहना होगा। सूर्यकुमार ने 51 गेंद में नाबाद 111 रन की तूफानी पारी खेली, जिससे भारत ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में छह विकेट पर 191 रन बनाने के बाद न्यूजीलैंड को 65 रन से शिकस्त दी। 

साउदी से मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में जब पूछा गया कि क्या इस मैच में उन्होंने भारत के सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाज को गेंदबाजी की तो उन्होंने कहा,"भारत के पास कई महान टी20 खिलाड़ी रहे हैं। सूर्या के लिए बीते 12 महीने शानदार रहे हैं और यह लगातार दमदार पारी खेलने में सफल रहे है।'' टी20 अंतरराष्ट्रीय में 106 मैचों में 132 विकेट लेने वाले इस गेंदबाज ने कहा, "भारत ने न केवल टी20 प्रारूप में बल्कि तीनों प्रारूपों में भी कई अद्भुत क्रिकेटर दिए हैं। आपके पास इतने सारे खिलाड़ी हैं जो लंबे समय तक खेले हैं और उन्होंने इस दौरान बहुत कुछ हासिल किया है।'' तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजे गये 32 साल के सूर्यकुमार ने के सामने न्यूजीलैंड के गेंदबाज बेबस नजर आये। उन्होंने इस दौरान कई बेहतरीन शॉट लगाये। सूर्यकुमार ने अपनी पारी के आखिरी 18 गेंदों में 64 रन बनाये। 

मैच में हैट्रिक पूरा करने वाले साउदी ने कहा,‘‘वह ऐसा खिलाड़ी है जो एक गेंद पर कई तरह के शॉट लगा सकता है। वह आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पिछले 12 महीने से शानदार लय में है। उसने आज भी कमाल की पारी खेली।'' मैच में 34 रन देकर तीन विकेट लेने वाले साउदी ने आखिरी ओवर में  लगातार गेंदों पर वाशिंगटन सुंदर, दीपक हुड्डा और हार्दिक पंड्या को आउट किया और सूर्यकुमार को स्ट्राइक पर आने का मौका नहीं दिया। इस 33 साल के गेंदबाज ने कहा, ‘‘ मैं थोड़ा भाग्यशाली था कि आखिरी ओवर में गेंदबाजी करने का मौका मिला। कई बार आप अच्छी गेंदबाजी करने के बाद भी विकेट नहीं चटका सकते है लेकिन आज दूसरी स्थिति थी। यह खेल का हिस्सा है।''