Sports

नॉर्थ साउंड (एंटीगुआ) : टी20 विश्व कप सुपर-8 मैच में बांग्लादेश पर भारत की 50 रनों की जीत के बाद वेस्टइंडीज के महान सर विवियन रिचर्ड्स ने सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को बेस्ट फील्डर का मेडल दिया। एंटीगुआ में सूर्यकुमार ने लिटन दास को आउट करने के लिए दौड़ते हुए कैच लिया था। इसको लेकर टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में फील्डिंग कोच टी दिलीप ने घोषणा की कि यह पुरस्कार वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ी द्वारा दिया जाएगा, जिनके नाम पर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम का नाम रखा गया है। 


दिलीप ने बीसीसीआई (BCCI) द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में कहा कि आज हमारे पास एक सच्ची किंवदंती है, जिसका नाम मैदान पर निडर खेल और बेजोड़ करिश्मा का पर्याय है। हर मायने में गेमचेंजर, जिसने हर मायने में दिखाया; महानता के लिए प्रयास करने का क्या मतलब है। यह कोई और नहीं बल्कि सर विवियन रिचर्ड्स हैं।

 

 

सूर्यकुमार को सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक पदक प्रदान करने के बाद रिचर्ड्स ने हंसते हुए कहा कि मैं केवल यह कह सकता हूं कि अगर विंडीज टीम विश्व कप में अपना काम पूरा नहीं कर पाई तो मैं आपके कमरे में वापस आ जाऊंगा। रिचर्ड्स ने दुर्घटना के बाद वापसी के लिए ऋषभ पंत की भी सराहना की और कहा कि पंत तुम जिस दौर से गुजर चुके हो उसके बाद तुम्हें वापस आते देखना बहुत अच्छा है। हमें महान प्रतिभा की कमी महसूस होगी और वास्तव में तुम भविष्य में क्या पेश कर सकते हो। विंडीज दिग्गज ने टूर्नामेंट में अब तक भारत के प्रदर्शन की सराहना करते हुए समापन किया।


ऐसा रहा मुकाबला
बांग्लादेश के कप्तान नजमुल शान्तो ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। भारतीय टीम ने हार्दिक पांड्या के 50, विराट के 37, ऋषभ पंत के 36, शिवम दुबे के 34 रनों की बदौलत 5 विकेट खोकर 196 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 8 विकेट गंवाकर 146 रन बनाने में ही सफल रही और 50 रनों से मुकाबला गंवा दिया। भारत के लिए कुलदीप यादव ने 3, बुमराह और अर्शदीप ने 2-2 विकेट लिए।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
भारत :
रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह।
बांग्लादेश : तंजीद हसन, लिट्टन दास (विकेटकीपर), नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तौहीद हृदोय, शाकिब अल हसन, महमुदुल्लाह, जेकर अली, रिशाद हुसैन, महेदी हसन, तंजीम हसन साकिब, मुस्तफिजुर रहमान