Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : टी20 विश्व कप 2021 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सबसे सफल कप्तान रहे पूर्व क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी को मेंटर बनाया है। बीसीसीआई के इस फैसले पर भारत के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने कहा है कि बीसीसीआई ने आगामी टी20 विश्व कप के लिए धोनी को विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम के लिए मेंटर के रूप में नियुक्त करने का एक शानदार निर्णय लिया है। 

रैना ने ट्वीट करते हुए कहा, आगामी टी20 विश्व कप पर टीम इंडिया को शुभकामनाएं, चयनित टीम बहुत संतुलित दिखती है। टीम में अश्विन का वापस आना अच्छा है और बीसीसीआई द्वारा मेंटर के रूप में एमएस धोनी भाई को शामिल करने का निर्णय शानदार है। 

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बुधवार को कहा कि उन्होंने पूर्व कप्तान एमएस धोनी के साथ आगामी टी20 विश्व कप के लिए मेंटर के रूप में भूमिका निभाने पर बात की और कहा कि मौजूदा टीम प्रबंधन निर्णय के बारे में एक ही पृष्ठ पर है।
संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक आगामी आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के लिए टीम चुनने के लिए अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति की बुधवार को बैठक हुई। 

शाह ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा, जहां तक ​​एमएस धोनी का सवाल है, मैंने उनसे बात की थी जब मैं दुबई में था इसलिए वह इस निर्णय के साथ थे और वह केवल टी20 विश्व कप के लिए टीम मेंटर बनने के लिए सहमत हुए। मैंने अपने सहयोगियों के साथ भी इस विशेष मुद्दे पर चर्चा की, वे सभी सहमत हैं। उन्होंने कहा, मैंने कप्तान और उप-कप्तान के साथ-साथ मुख्य कोच रवि शास्त्री से बात की, वे सभी एक ही पृष्ठ पर हैं इसलिए हम एक निष्कर्ष पर पहुंचे। 

टी20 विश्व कप 2021 के लिए भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (वीसी), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, राहुल चाहर, वरुण, मोहम्मद शमी, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, ईशान किशन।

स्टैंड-बाय : श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर।