Sports

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग की टीम सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने मंगलवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ लड़ाई में दस करोड़ रूपए का योगदान दिया। टीम ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘सन टीवी ग्रुप कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में दस करोड़ रूपए योगदान दे रहा है।’ 

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद ने कितने रूपए दान किये 

PunjabKesari, David Warner photo, David Warner images
दरअसल, सनराइजर्स के कप्तान डेविड वार्नर (David Warner) ने इसकी तारीफ की है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘सन टीवी समूह का यह कदम सराहनीय है।’ इससे पहले आईपीएल की किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स टीम ने भी पीएम केयर्स फंड में योगदान देने का प्रण लिया है। बता दें, चैम्पियन बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कोविड 19 महामारी से निपटने के लिए 50 लाख रूपए दान दिए हैं। भारत के प्रमुख खिलाड़ियों में से यह अब तक सबसे बड़ी दान राशि है। कइयों ने अपनी तनख्वाह देने का ऐलान किया है जबकि कइयों ने चिकित्सा उपकरण दिए हैं। बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने 50 लाख रूपए के चावल गरीबों में बांटने का ऐलान किया था।

कोरोना वायरस का असर 

PunjabKesari
गौरतलब है कि चीन के वुहान शहर से उपजे कोरोना वायरस का कहर अब पूरी दुनिया में छाया हुआ है। इसी को लेकर एक शोध रिपोर्ट सामने आई है जिसमें बताया गया कि दुनियाभर में कोरोना वायरस के चलते डेढ़ करोड़ लोगों की मौत हो सकती है। साथ ही यह भी कहा गया कि कोरोना के चलते अर्थव्यवस्था पर भी इसका बुरा असर पड़ सकता है। कोरोना की प्रकृत्ति के कारण पूरी दुनिया ने इसे गंभीरता से लिया है। लोगों को यह सलाह दी जा रही है कि वे घर पर रहकर इसके फैलाव को रोकने में सहायक बनें। ऐसे में अगर जालंधर जिले के आस-पास के गाॅवों की बात करें तो उन्होंने भी कड़े प्रबंध उठाए है।

.
.
.
.
.