Sports

नई दिल्ली : भारतीय मुक्केबाज सुमित सांगवान ने मंगलनवार को थाईलैंड के फुकेत में शानदार प्रदर्शन करते हुए 2022 थाईलैंड ओपन अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया, जबकि गौरव चौहान को हार का सामना करना पड़ा। शुरुआती दौर में बाई मिलने के बाद अपना पहला मैच खेलते हुए सुमित पूरे मैच में अच्छी लय में दिखे। उन्होंने पुरुषों के 75 किग्रा क्वाटर्र फाइनल मुकाबले में कजाकिस्तान के तैमूर नर्सिटोव पर 5-0 से आसान जीत दर्ज की। 

दूसरी ओर गौरव (91 किग्रा) ने क्वाटर्र फाइनल में 2018 युवा ओलंपिक चैंपियन कजाकिस्तान के एबेक ओरलबे के खिलाफ 1-4 से हार के साथ अपना अभियान समाप्त किया। एशिया, यूरोप, ओशिनिया और अफ्रीका के 74 पुरुष और 56 महिलाओं सहित 130 शीर्ष मुक्केबाजों की मौजूदगी वाले इस टूर्नामेंट में सुमित चौथे भारतीय सेमीफाइनलिस्ट बन गए हैं। अन्य तीन भारतीयों में मोनिका (48 किग्रा), आशीष कुमार (81 किग्रा) और मनीषा (57 किग्रा) शामिलहैं, जो पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं। छह भारतीय मुक्केबाज बुधवार को एक्शन में नजर आएंगे। 

भाग्यबती कचारी (75 किग्रा), अमित पंघाल (52 किग्रा) और रोहित मोर (57 किग्रा) क्वाटर्र फाइनल में चुनौती पेश करेंगे, जबकि गोविंद साहनी (48), वरिंदर सिंह (60 किग्रा) और आशीष कुमार (81 किग्रा) फाइनल में जगह बनाने के लिए भिड़ेंगे। उल्लेखनीय है कि 2019 में आयोजित थाईलैंड ओपन के अंतिम संस्करण में भारतीय दल ने कुल आठ पदक (एक स्वर्ण, चार रजत, तीन कांस्य) जीते थे। 

.
.
.
.
.