Sports

दुबई : विंडीज के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट में दस विकेट लेने के बाद इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड आईसीसी टेस्ट गेंदबाज रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। ब्रॉड ने पहली पारी में छह विकेट चटकाए, जबकि दूसरी पारी में उन्होंने चार विकेट लिए। ब्रॉड के इस प्रयास से इंग्लैंड को तीसरा टेस्ट 269 रन से जीतने में मदद मिली। इसके साथ इंग्लैंड ने तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से जीतकर विजडन ट्रॉफी हासिल कर ली।

Stuart Broad, ICC bowling rankings, ICC Test Bowling Ranking, England Fast Bowler Stuart Broad, ENG  vs WI, England vs West Indies, Stuart Broad, Virat Kohli, Steve Smith, Pat Cummins, ICC rankings, Test matches, Cricket news, latest updates, Ben Stokes, Jos Buttler, England pacer Stuart Broad

ब्रॉड तीसरे टेस्ट की शुरुआत से पहले 10वें स्थान पर थे, लेकिन मैच के बाद, उन्होंने तीसरा स्थान लेने के लिए सात स्लॉट बनाए। तीसरे और आखिरी टेस्ट में ब्रॉड टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले सातवें गेंदबाज भी बने। ब्रॉड ने अपनी पहली पारी में 45 गेंदों पर 62 रनों की पारी भी खेली थी। इसके अलावा क्रिस वोक्स भी दूसरी पारी में पांच विकेट लेकर 20वें स्थान पर पहुंच गए। उन्होंने करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग 654 अंक हासिल की। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रोरी बन्र्स ओल्ड ट्रैफर्ड में 57 और 90 का स्कोर बनाकर 13वें स्थान पर पहुंच गए।

वेस्टइंडीज के लिए शाई होप 68वें स्थान पर तेज गेंदबाज केमर रोच इंग्लैंड की पहली पारी में चार विकेट लेने के बाद 15वें स्थान पर पहुंच गए। बल्लेबाजों में स्टीव स्मिथ और विराट कोहली आईसीसी रैंकिंग में अपना नंबर एक और दो का स्थान बनाए हुए हैं। उधर, ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस ने भी आईसीसी टेस्ट गेंदबाज रैंकिंग में अपना नंबर एक स्थान बरकरार रखा है। इंग्लैंड के बेन स्टोक्स टेस्ट में नंबर एक ऑलराउंडर हैं, जबकि जेसन होल्डर दूसरे स्थान पर हैं। 

.
.
.
.
.