Sports

चटगांव : दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश पर 192 रनों की जोरदार जीत के बाद श्रीलंका विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) तालिका में पाकिस्तान को पछाड़कर चौथे स्थान पर पहुंच गया है। श्रीलंका ने बुधवार को दो मैचों की श्रृंखला के अंतिम टेस्ट के पांचवें दिन शुरुआती सत्र के दौरान जीत हासिल की जिसमें जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खालिद अहमद बांग्लादेश के अंतिम बल्लेबाज थे जबकि धनंजय डी सिल्वा की अगुवाई वाली टीम ने जीत हासिल की। 

श्रृंखला की जीत ने श्रीलंका को पाकिस्तान से आगे निकलने और 50 प्रतिशत अंक प्रतिशत के साथ अपडेटिड डब्ल्यूटीसी स्टैंडिंग में चौथे स्थान पर पहुंचने में मदद की। भारत (प्रथम), ऑस्ट्रेलिया (दूसरे) और न्यूजीलैंड (तीसरे) की टीमें श्रीलंका से आगे रहीं हैं। 

दूसरी ओर बांग्लादेश दक्षिण अफ्रीका के साथ संयुक्त सातवें स्थान पर खिसक गया। श्रीलंका को इस चक्र में अभी भी दो घरेलू श्रृंखलाएं खेलनी हैं जिसमें इस साल के अंत में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच और फिर 2025 की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू मैदान पर दो और टेस्ट मैच शामिल हैं। उनका अगला काम अगस्त में इंग्लैंड में शुरू होने वाली तीन मैचों की श्रृंखला है। बांग्लादेश इस साल के अंत में पाकिस्तान से खेलेगा जब वे दो टेस्ट मैचों के लिए यात्रा करेंगे।