Sports

खेल डैस्क : सनराइजर्स हैदराबाद को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में क्वालिफायर 1 में कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 विकेट से हार झेलनी पड़ी। अब उन्हें आरसीबी और राजस्थान के बीच विजेता के साथ क्वालिफायर 2 खेलने का मौका मिलेगा। इस मैच का विजेता फाइनल में पहुंचेगा। कोलकाता से मैच गंवाने के बाद हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि हम इस हार को जल्दी से पीछे छोड़ने की कोशिश करेंगे। अच्छी बात है कि हम इसमें (दूसरा क्वालीफायर) सफलता हासिल कर लेंगे। टी20 क्रिकेट में आपके पास ऐसे दिन होते हैं जब चीजें ठीक से काम नहीं करतीं। हम बल्ले से वहां नहीं थे जहां हम चाहते थे और गेंद से भी जाहिर तौर पर कुछ खास नहीं कर सके।

 

कमिंस ने कहा कि मुझे लगा कि इस विकेट पर अतिरिक्त बल्लेबाजी महत्वपूर्ण थी (इंपेक्ट प्लेयर चुनना)। मुझे लगा कि केकेआर ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, शुरुआत में इसमें थोड़ी कमी आई और सतह बेहतर हो गई। हम सभी ने पर्याप्त क्रिकेट खेला है और एक नए स्थान (चेन्नई) में जाने से भी हमें मदद मिलती है, इसलिए हमें इसे पीछे छोड़ना होगा और आगे बढ़ना होगा। वहीं, मैच जीतने के बाद कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि जब आप इतना सफर करते हैं तो वर्तमान में रहना महत्वपूर्ण है। आज वह दिन था जब हमें अधिकतम लाभ उठाना था, हमने वह किया और इसी में हम आगे बढ़े। मुझे लगता है कि जिस तरह से हर गेंदबाज इस मौके पर खड़ा हुआ, जिस तरह से उन्होंने आकर विकेट लिए, वह मैच जीतने के लिए जरूरी था।

 

हैदराबाद के लिए अब आगे क्या !
क्योंकि सनराइजर्स हैदराबाद ने अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल किया था तो ऐसे में उन्हें फाइनल तक पहुंचने के लिए एक और चांस मिलेगा। आईपीएल नियमों के अनुसार अंक तालिका में तीसरे और चौथे स्थान पर रहने वाली टीम आपस में खेलते हैं। इसका विजेता पहले और दूसरे स्थान वाली टीम के बीच हुए क्वालिफायर 1 में हारने वाली टीम से भिड़ेगा। हैदराबाद ने क्वालिफायर 1 गंवा लिया है। इसका मतलब है कि वह आरसीबी और राजस्थान के बीच होने वाले मुकाबले में विजेता टीम से भिड़ेगा। जो टीम फाइनल में जाएगी उसका मुकाबला कोलकाता के साथ होगा।

 


ऐसा रहा मुकाबला
हैदराबाद की शुरूआत खराब रही थी। उन्होंने 39 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद राहुल त्रिपाठी ने 55, क्लासेन ने 32 तो पैट कमिंस ने 30 रन बनाकर स्कोर 159 रन तक पहुंचा दिया। कोलकाता के सामने यह लक्ष्य छोटा रहा। ओपनर गुरबाज ने 23 और नरेन ने 21 रन बनाकर टीम को अच्छी शुरूआत दी। इसके बाद वेंकटेश अय्यर ने 51 तो कप्तान श्रेयस अय्यर ने 58 रन बनाकर टीम को 8 विकेट से जीत दिला दी।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
कोलकाता नाइट राइडर्स :
रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती।
सनराइजर्स हैदराबाद : ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, नितीश रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, विजयकांत व्यासकांत, टी नटराजन।