Sports

खेल डैस्क : लीजेंड्स क्रिकेट लीग में श्रीसंत के बड़े आरोप के बाद जब गौतम गंभीर ने जवाब दिया तो उसे देखकर पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज बिफर गए। उन्होंने गंभीर ने उक्त पोस्ट पर एक लंबा-चौड़ा कमेंट किया और साथ ही लिखा- मुझे यकीन है कि ईश्वर भी तुम्हें माफ नहीं करेगा। श्रीसंत ने इंडियन कैपिटल्स और गुजरात जायंट्स के बीच एलिमिनेटर मैच के दौरान गंभीर पर उन्हें बार-बार फिक्सर कहने का आरोप लगाया था। इस गौतम गंभीर ने सोशल मीडिया पर जब दुनिया का काम ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने का हो तो मुस्कुराते रहो लाइन के पास अपनी एक मुस्कराते हुए की फोटो डाली तो श्रीसंत बिफर गए। वह दोबारा सोशल मीडिया पर गए और  गंभीर की पोस्ट पर कमेंट किया।

 

Gautam Gambhir, smiling comment, Sreesanth, Cricket news, sports, गौतम गंभीर, मुस्कुराते हुए टिप्पणी, श्रीसंत, क्रिकेट समाचार, खेल

 

 

 

श्रीसंत ने लिखा- आपने एक खिलाड़ी और एक भाई की सीमाओं को पार कर लिया है और सबसे बढ़कर, आप लोगों का प्रतिनिधित्व करते हैं। फिर भी आप हर क्रिकेटर से उलझते रहते हैं। तुम्हारे साथ क्या बात है? मैंने बस मुस्कुराकर देखा और आपने मुझे फिक्सर करार दे दिया? गंभीरता से? क्या आप सुप्रीम कोर्ट से ऊपर हैं? आपको इस तरह से बोलने और कुछ भी कहने का कोई अधिकार नहीं है। आपने अंपायरों को अपशब्द भी कहे, फिर भी मुस्कुराने की बात करते हैं? आप एक अहंकारी और पूरी तरह से वर्गहीन व्यक्ति हैं, जिसमें आपका समर्थन करने वालों के लिए किसी भी प्रकार का सम्मान नहीं है। कल तक मैं हमेशा आपके और आपके परिवार के प्रति सम्मान रखता था। हालाँकि, आपने अपमानजनक शब्द "फिक्सर" का इस्तेमाल सिर्फ एक बार नहीं, बल्कि सात या आठ बार किया। यहां तक ​​कि आपने लगातार मुझे उकसाने की कोशिश करते हुए अंपायरों और मेरे प्रति एफ-शब्द का इस्तेमाल भी किया। जिस किसी ने भी यह अनुभव किया है कि मैंने क्या सहा है वह तुम्हें कभी माफ नहीं करेगा। गहराई से, आप जानते हैं कि आपने जो कहा और किया वह गलत था। मुझे यकीन है कि ईश्वर भी तुम्हें माफ नहीं करेगा। उसके बाद तुम मैदान में आए ही नहीं..चलो भगवान सब देख रहा है।

 


श्रीसंत ने इससे पहले मैच के बाद तीखी बातें कही थीं। मिस्टर फाइटर के साथ जो कुछ हुआ, उस बारे में बस चीजें स्पष्ट करना चाहता हूं। वह हमेशा अपने साथियों के साथ लड़ता है। बिना किसी कारण के। वह अपने ही सीनियर खिलाड़ियों का भी सम्मान नहीं करता जिसमें वीरू भाई (वीरेंद्र सहवाग) भी शामिल हैं। आज बिलकुल ऐसा ही हुआ। बिना किसी उकसावे के, वह मुझे कुछ कुछ कहते रहे जो बहुत ही अभद्र था। मिस्टर गौतम गंभीर को ऐसा नहीं कहना चाहिए था। यहां मेरी गलती नहीं है। मैं चीजें स्पष्ट करना चाहता था। मिस्टर गौतम ने जो किया है, वो आप सभी को जानने को मिलेगा। उन्होंने क्रिकेट मैदान पर लाइव जो शब्द कहे, वो स्वीकार्य नहीं हैं। मेरा परिवार, मेरा राज्य, हर कोई इतने खराब दौर से गुजरा है। मैंने आप सभी के सहयोग से यह लड़ाई लड़ी। अब लोग मुझे बिना किसी कारण के नीचा दिखाना चाहते हैं। उन्होंने ऐसी चीजें कहीं जो उन्हें नहीं कहनी चाहिए थी। मैं आपको निश्चित रूप से बताऊंगा कि उन्होंने क्या कहा। 

 

वह लाइव टीवी पर मुझे ‘फिक्सर फिक्सर' कहता रहा, तुम फिक्सर हो। मैंने सिर्फ यही कहा, आप क्या कह रहे हो। मैं मजाकिया अंदाज में हंसता रहा। जब अंपायर उन्हें शांत करने की कोशिश कर रहे थे तो उन्होंने उनसे भी इसी भाषा में बात की। मैंने किसी अपशब्द का इस्तेमाल नहीं किया। कृपया सच का समर्थन करें। वह कई लोगों के साथ ऐसा करता रहा है। मुझे नहीं पता कि उसने यह क्यों शुरू किया और यह ओवर के अंत में हुआ। अब उनके लोग कह रहे हैं कि उन्होंने ‘सिक्सर सिक्सर' बोला है, लेकिन उन्होंने बोला ‘यू फिक्सर' तू फिक्सर है। यह बात करने का तरीका नहीं है। मैं इस घटना को यहीं खत्म करने का सोच रहा हूं लेकिन उनके लोग उन्हें बचाने की कोशिश कर रहे हैं। मैं आप सभी से अनुरोध करता हूं कि आप ‘एक्स्ट्रा पेड पीआर वर्क' (अतिरिक्त भुगतान पर जनसंपर्क करने वाले) के झांसे में नहीं आए।