Sports

सिडनी: आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस को उम्मीद है कि भारत के खिलाफ वनडे श्रृंखला में उनकी टीम के स्पिनर अहम भूमिका अदा करेंगे, हालांकि उन्हें नहीं लगता कि सीमित ओवरों की सीरीज के दौरान उन्हें खुरदुरी पिच मिलेगी। श्रृंखला 14 जनवरी से मुंबई में शुरू हो रही है जिसके बाद दूसरा मैच राजकोट में 17 जनवरी को और तीसरा मैच 19 जनवरी को बेंगलुरू में खेला जाएगा। 

PunjabKesari
कमिंस ने आस्ट्रेलियाई टीम के रवाना होने से पहले कहा, ‘‘मुझे लगता है कि स्पिनर दुनिया में किसी और जगह से ज्यादा भारत में बड़ी भूमिका निभायेंगे। लेकिन ऐसा भी नहीं है कि आपको वनडे के लिए स्पिन लेती हुई खुरदुरी पिच मिले।' आस्ट्रेलिया ने पिछले साल 0-2 से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए पांच मैचों की वनडे श्रृंखला में 3-2 से जीत हासिल की थी। कमिंस ने कहा, ‘पिछली श्रृंखला में मुझे लगता है कि हम दो स्पिनरों के साथ खेले थे और वे भी दो के साथ उतरे थे इसलिये निश्चित रूप से स्पिनर अहम होंगे विशेषकर मध्य ओवरों में।' 

आस्ट्रेलियाई टीम दो विशेषज्ञ स्पिनरों -बायें हाथ के स्पिनर एशटन एगर और लेग स्पिनर एडम जम्पा- के साथ जा रही है। भारत में पिचों के बारे में बात करते हुए 27 साल के इस खिलाड़ी ने कहा कि जैसे जैसे मैच आगे बढ़ता है गेंद मुलायम होती जाती है जिससे अन्य देशों की तुलना में इससे गेंदबाजी करना आसान हो जाता है। लेकिन छोटी और तेज पिचों पर खेलने की अपनी ही चुनौतियां होती हैं। 
 

.
.
.
.
.