Sports

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका के कोच मार्क बाउचर का कहना है कि भारत दौरे पर तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में टीम को पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस के लंबे समय तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ आईपीएल में खेलने के अनुभव का फायदा मिलेगा। श्रृंखला का पहला मैच धर्मशाला में 12 मार्च को खेला जाएगा। डुप्लेसिस ने पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप में टीम के निराशाजनक अभियान के बाद से एकदिवसीय मैच नहीं खेला है। उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 श्रृंखला में महज 24, 15 और पांच रन की पारियां खेलीं।

युवा और अनुभवी खिलाडिय़ों के बीच सामंजस्य बैठाना जरूरी

faf du plessis punjab kesari sports के लिए इमेज नतीजे
बाउचर ने यहां से धर्मशाला रवाना होने से पहले आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जब आप भारत जैसे देश के दौरे पर आते हैं तो आपको टीम में युवा और अनुभवी खिलाडिय़ों के बीच सामंजस्य बैठाना होता है। मुझे लगाता है फाफ (डुप्लेसिस) वनडे क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका के लिए वास्तव में अच्छा कर रहे हैं। आखिरी बार जब वह खेले थे तब उन्हें शतक लगाया था। वह भारतीय परिस्थितियों को अच्छी तरह से जानते है।

टीम चयन के लिए होगी मशक्कत

South African coach Boucher admits, relies on du Plessis for ODI series
दक्षिण अफ्रीकी टीम सोमवार को तड़के यहां पहुंची। उसे मंगलवार को चार्टर्ड विमान से धर्मशाला रवाना होना है। बाउचर ने माना की डुप्लेसिस के होने से उन्हें टीम चयन के लिए थोड़ी मशक्कत करनी होगी। उन्होंने कहा कि यह अच्छा सिरदर्द है। उनके टीम में होने से काफी फायदा होगा क्योंकि वह काफी अनुभवी हैं। उन्होंने भारतीय परिस्थितियों में शानदार प्रदर्शन किया है।  भारत आने से पहले दक्षिण अफ्रीका को टी-20 श्रृंखला में आस्ट्रेलिया से 1-2 से हार का सामना करना पड़ा जबकि उसने एकदिवसीय श्रृंखला को 3-0 से जीत कर सूपड़ा साफ किया।

भारत में मिलेगी मुश्किल चुनौती 

faf du plessis punjab kesari sports के लिए इमेज नतीजे
दक्षिण अफ्रीका के इस पूर्व विकेटकीपर ने कहा कि भारत दौरा विदेशी खिलाडिय़ों के लिए काफी मुश्किल होता है। उनकी टीम के कई खिलाड़ी पहली बार भारत का दौरा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत में मुश्किल चुनौती मिलेगी। अलग-अलग तरह की परिस्थितियां होगी। हमारी टीम के ज्यादातर खिलाड़ी भारत में काफी कम खेले हैं।

.
.
.
.
.