Sports

केप टाउन : तेज गेंदबाज एनरिक नॉटर्जे के बाद कप्तान टेम्बा बावुमा के भी चोटिल होने से दक्षिण अफ्रीका की मुश्किलों में इजाफा हुआ है। नार्त्जे पीठ के निचले हिस्से में चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी एकदिवसीय श्रृखंला से बाहर हो गए हैं जबकि कप्तान टेम्बा बावुमा भी चोटिल हाने के कारण शुक्रवार को सेंचुरियन में होने वाले चौथे वनडे में नहीं खेलेंगे। 

कप्तान बवुमा की मांसपेशियों में खिंचाव है। ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में बने रहने के लिए चौथा वनडे हर-हाल में जीतना होगा। दक्षिण अफ्रीका के इन खिलाड़ियों ने चोटिल होने से उसकी मुश्किलें बढ़ा दी हैं। दक्षिण अफ्रीका की टीम विश्व कप से पहले अपने दोनों खिलाड़यिों को लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहेगी। एडेन माकर्रम अब चौथे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी करेंगे। वो इस सीरीज में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। 

टी20 सीरीज पहले ही दक्षिण अफ्रीका 3-0 से हार चुकी है। ऑस्ट्रेलिया की टीम पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से आगे है। अगर दक्षिण अफ्रीका को सीरीज में बने रहना है तो फिर ये मुकाबला हर-हाल में जीतना होगा। वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम चाहेगी कि ये मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर ले। मिचेल मार्श की अगुवाई में टीम ने अभी तक काफी अच्छा खेल दिखाया है। 

नार्त्जे पीठ में खिंचाव के कारण इस सप्ताह की शुरुआत में पोटचेफस्ट्रूम में तीसरा वनडे नहीं खेल पाए थे। सीएसए की एक विज्ञप्ति में कहा, ‘इस सप्ताह उनका स्कैन कराया गया और एक विशेषज्ञ से परामर्श लिया गया और वह प्रोटियाज मेडिकल टीम की देखरेख में इस सप्ताह के अंत में फिर से गेंदबाजी करना शुरू करेंगे।' नॉटर्जे ने ब्लोमफोंटेन में सिफर् दूसरा वनडे खेला जहां ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट पर 392 रन बनाए और नॉटर्जे ने 58 रन देकर पांच विकेट चटकाए थे। कप्तान बावुमा इस श्रृंखला में अब तक दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने पहले तीन मैचों में 57, 46 और नाबाद 114 रन बनाए हैं।