Sports

खेल डैस्क : टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज के हाथों अपनी टीम की क्लीन स्वीप हार के बाद दक्षिण अफ्रीका के स्टैंड-इन कप्तान रासी वैन डेर डूसन (Rassie van der Dussen) ने कहा कि उनकी टीम बल्लेबाजी करते समय अधिक साहसी हो सकती थी। बार बार गलतियां दोहराने का उन्हें खामियाजा उठाना पड़ा। बता दें कि जॉनसन चार्ल्स के अर्धशतक और गेंदबाजों के बेहतरीन प्रयास की मदद से वेस्टइंडीज ने टी-20 सीरीज में जीत का सिलसिला जारी रखते हुए रविवार को दक्षिण अफ्रीका को तीसरे और अंतिम टी20 में 8 विकेट से जीत हासिल कर ली। 

 

दक्षिण अफ्रीका को वेस्टइंडीज से लगातार दूसरी टी20 सीरीज गंवानी पड़ी है। डूसन ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि बल्लेबाजी के मोर्चे पर, हम शायद थोड़ा साहसी हो सकते हैं। हमने देखा है कि वेस्टइंडीज किस तरह से खेलता है, खासकर पावरप्ले में, जब गेंद नई होती है तो रन बनाना मुश्किल हो जाता है। अपनी टीम के प्रदर्शन पर बोलते हुए डुसेन ने कहा कि वे खेल की परिस्थितियों के अनुरूप जल्दी से ढलने में विफल रहे। उन्होंने कहा कि हम जल्दी ही अनुकूलन नहीं कर सके। मियामी वगैरह में रुकने के मामले में हमारे पास एक लंबा सप्ताह था। हमने इसे पहले मैच में देखा था, लेकिन आप वही गलतियां नहीं कर सकते।

 

वहीं, मैच जीतने के बाद विंडीज के कप्तान ब्रैंडन किंग ने कहा कि मैं अच्छा खेल रहा हूं, आज खेल खत्म नहीं कर सका लेकिन मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं। हमने एक इकाई के रूप में अच्छा खेला। हम पिछले 1-2 वर्षों से उन्हीं खिलाड़ियों के साथ खेल रहे हैं। यह वास्तव में महत्वपूर्ण है, विश्व कप में कुछ अच्छी गति मिल रही है। हमारी गेंदबाजी का प्रदर्शन बहुत अच्छा था, हम बहुत निरंतर थे। हमारे बल्लेबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। हमारे कई मुख्य खिलाड़ी गायब थे, फिर भी हमने जिस तरह का प्रदर्शन किया वह शानदार था।