Sports

कोलकाता (पश्चिम बंगाल) : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने रविवार को बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू मैदान पर इस महीने से शुरू होने वाले दो मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट के लिए टीम की घोषणा की, जिसमें तेज गेंदबाज आकाश दीप और यश दयाल को टीम में शामिल किया गया। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने आकाश दीप (Akash Deep) को उन खिलाड़ियों में से एक के रूप में नामित किया है जिन पर बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से घरेलू मैदान पर शुरू होने वाली भारत की दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए हर किसी को नजर होनी चाहिए। 

 

बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की सीरीज 19 सितंबर से शुरू होगी। पहला टेस्ट चेन्नई में और दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से कानपुर में होगा। तेज गेंदबाजी विभाग में जसप्रीत बुमराह मोहम्मद सिराज के साथ लाइन-अप का नेतृत्व करेंगे। दयाल को भारत से पहली बार टीम में शामिल किया गया है, जबकि आकाश इंग्लैंड के खिलाफ अपने एकमात्र टेस्ट में शामिल होना चाहेंगे। आकाश ने भारत बी के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुए दलीप ट्रॉफी मैच में भारत ए के लिए दोनों पारियों में 9 विकेट भी लिए।

 

सौरव गांगुली, भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज, यश दयाल, आकाश दीप, Sourav Ganguly, India vs Bangladesh Test Series, Yash Dayal, Akash deep

 

बहरहाल, कोलकाता में गांगुली ने उन्हें एक "उत्कृष्ट गेंदबाज" कहा जो लंबे समय तक गेंदबाजी कर सकता है। गांगुली बोले- आकाश दीप एक उत्कृष्ट युवा तेज गेंदबाज है। वह दौड़ता है, तेज गेंदबाजी करता है और लंबे समय तक गेंदबाजी करेगा। वह फिट है, मैंने उसे लंबे समय तक बंगाल के लिए खेलते हुए, विकेट लेते हुए देखा है। वह ऐसा ही रहेगा। मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी की तरह तेज, उच्च 140 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदें फेंकने वाले खिलाड़ी है जिस पर नजर रखनी होगी।

 

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल।